भारत की प्लेइंग इलेवन 1 ODI: विराट कोहली ने पुष्टि की, शिखर धवन-रोहित शर्मा ओपन करेंगे, केएल राहुल के लिए कोई जगह नहीं

रोहित-धवन की जोड़ी को पहला एकदिवसीय मैच इंग्लैंड में खोलना है: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को पुष्टि की कि शिखर धवन और रोहित शर्मा मंगलवार को पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए अपनी सलामी जोड़ी होंगे। कोहली ने कहा कि 50 ओवर के प्रारूप में दोनों के लिए कोई प्रतिस्थापन नहीं है और इसलिए भारत उनके साथ रहेगा। "जहां तक ​​शुरुआती संयोजन का सवाल है, शिखर (धवन) और रोहित (शर्मा) निश्चित रूप से शुरुआत करेंगे। पिछले कुछ वर्षों में वे हमारे लिए अद्भुत रहे हैं।

भारत प्लेइंग इलेवन 1 एकदिवसीय, रोहित-धवन की जोड़ी 1 ओडीआई में इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग करने के लिए: यह दिल्ली में जन्मे बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए अच्छी खबर है, जिन्होंने कई खराब प्रदर्शनों के बाद भी टी 20 प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह खो दी। सबसे छोटे प्रारूप के दौरान भारत अपने शुरुआती संयोजन के साथ प्रयोग करता रहा, इतना ही नहीं, विराट कोहली ने भी इस क्रम को आगे बढ़ाया। हालांकि, भारतीय कप्तान ने कहा है, यह कोई गारंटी नहीं है कि यह भविष्य माना जाएगा। कोहली ने रोहित शर्मा के साथ सफेद गेंद से ओपनिंग करने पर कहा, "इसकी कोई गारंटी नहीं है कि भविष्य में इस पर विचार किया जाएगा।" कोहली कहते हैं, "सूर्या के लिए एक स्लॉट खोलने के लिए, वह जिस तरह से खेल रहा है, मैं ऐसा करने के लिए कुछ भी कर सकता हूं।"
रोहित शर्मा निश्चित रूप से नंबर 1 पर धवन के साथ नंबर 1 पर हैं। श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव के साथ नंबर 4 पर विराट कोहली नंबर 3 के रूप में अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत पांचवें स्थान पर ऋषभ पंत नहीं खेलेगा और इसका इस्तेमाल फ्लोटर के रूप में किया जा सकता है। हार्दिक पांड्या नंबर 6 के रूप में पंत का अनुसरण करेंगे। अच्छे फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर इस योजना में शामिल होंगे। वह बैकएंड में बल्ले के साथ चिप लगा सकता है और गेंद के साथ सभ्य है। भुवनेश्वर कुमार अपनी वापसी कर रहे हैं और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भारत की गति बैटरी का नेतृत्व करेंगे। टी। नटराजन, प्रसीद कृष्णा और मोहम्मद सिराज तीसरे पेसर के लिए लड़ेंगे।
यह संभव है कि टीम के चयनकर्ता नटराजन को सफेद गेंद के साथ ऑस्ट्रेलिया के नायकों के बाद चुनें। स्पिन विभाग में, यह देखना दिलचस्प होगा कि कटौती कौन करता है। युजवेंद्र चहल संघर्ष कर रहे हैं और उन्हें 4 वें और 5 वें टी 20 आई में आराम दिया गया था। अगर भारत इस पैटर्न का अनुसरण करता है, तो वाशिंगटन सुंदर, जो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, को जगह मिलना तय है। कुलदीप यादव भी स्पिन विशेषज्ञ के रूप में अपनी वापसी कर रहे होंगे।
भारत प्लेइंग इलेवन प्रथम वनडे, रोहित-धवन की जोड़ी 1 ओडीआई में इंग्लैंड को खोलने के लिए
संभावित XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (c), श्रेयस अय्यर / सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या (वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन / मोहम्मद सिराज) ।
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने भारत-इंग्लैंड T20I सीरीज़ में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, हो सकता है कि वह अपने आप को पहले वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में न पाएं, "मुझे नहीं पता कि उन्हें खेलने के लिए मिलेगा या नहीं।" प्लेइंग इलेवन और यही भारतीय टीम में गहराई है। चाहे आप टेस्ट, वन-डे या T20I क्रिकेट लें, सूर्यकुमार यादव सिर्फ इसलिए नहीं खेल पा रहे हैं, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में और भी अच्छे प्रदर्शन किए हैं। हां, वह फॉर्म में है, लेकिन मैं उन खिलाड़ियों के साथ जरूर जाऊंगा, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह निरंतरता दिखाई है। इसलिए, मेरे लिए, वह पहले वनडे में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुआ।

अन्य समाचार