Ind vs Eng 1st ODI: भारतीय टीम में कौन करेगा ओपनिंग, क्या होगा शेड्यूल और Playing XI

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच

खेल। India vs England 1st ODI: मंगलवार को भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। बता दें कि विराट ब्रिगेड ने भले ही टेस्ट और टी20 में दमदार प्रदर्शन की बदौलत सीरीज अपने नाम की हो। लेकिन वनडे में इंग्लैंड की टीम उसके लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है। हालांकि, दोनों टीमों के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।
कौन करेगा भारत की तरफ से ओपनिंग ?
भारत की ओर से कप्तान कोहली ने साफ कर दिया है कि पहले वनडे में रोहित शर्मा और शिखर धवन ही ओपनिंग करेंगे। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर का खेलना तय है। इसके साथ ही ये भी देखना होगा कि कप्तान कोहली विकेटकीपर के रूप में किसे चुनते हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई वनडे सीरीज में यह भूमिका केएल राहुल ने निभाई थी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत का प्रदर्शन देख उनकी टीम में वापसी हो सकती है।
क्रुणाल पांड्या को डेब्यू का मौका
वहीं स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वनडे सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि, टेस्ट और टी20 सीरीज में उनकी कमी अक्षर पटेल ने पूरी की थी, लेकिन वनडे सीरीज में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली पहले वनडे में शानदार फॉर्म में चल रहे क्रुणाल पांड्या को डेब्यू का मौका दे सकते हैं। क्रुणाल काफी हद तक जडेजा की शैली के ही खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही वह भारत के लिए 18 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके है। उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वनडे टीम में शामिल किया गया है। क्रुणाल ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में दो शतक और दो अर्धशतक जड़े थे। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। ऐसे में आज पहले वनडे में उनका डेब्यू करना लगभग तय है।
तीन तेज गेंदबाज Playing XI में हो सकते हैं शामिल
भारतीय टीम इंग्लैडं के खिलाफ पहले वनडे में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर का खेलना तो तय है, लेकिन तीसरे गेंदबाज के नाम पर मुहर लगनी अभी बाकी है। टी नटराजन, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में टीम के पास तीन विकल्प मौजूद हैं। इसके साथ यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि, भारत इस मैच में कुल छह गेंदबाजी विकल्प के साथ उतर सकता है।
भारत की संभावित Playing XI
रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार।

अन्य समाचार