IND vs ENG 1st ODI LIVE Score: इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी

भारत करेगा पहले बल्लेबाजी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगा. इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.
एक साल बाद घरेलू मैदान पर खेलेगा भारत
कोरोना के कारण लॉकडाउन के बाद भारत घरेलू मैदान में पहला वनडे खेलेगा. इसके पहले 19 जनवरी, 2020 को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम वनडे खेला था. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज कैंसिल कर दी गयी थी.
भारत का पलड़ा भारी
दोनों के बीच अभी तक कुल 100 वनडे मैच खेले गए हैं और इसमें भारत की जीत का प्रतिशत 55.67 है, जबकि इंग्‍लैंड का 44.32 प्रतिशत है. 100 वनडे मैचों में जहां इंग्‍लैंड ने 42 मैच जीते, वहीं भारत ने 53 मैचों में जीत दर्ज की.
इस टीम के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
भारत : कोहली (कप्तान), रोहित (उप-कप्तान), धवन, शुभमन गिल, अय्यर, सूर्यकुमार, हार्दिक, रिषभ पंत (विकेटकीपर), चहल, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर, मो सिराज, शार्दुल ठाकुर
रोहित-शिखर करेंगे ओपनिंग
कप्तान कोहली ने कहा कि पहले वनडे में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन ओपनिंग करेंगे. धवन ने वर्ल्ड कप के बाद (जून 2019) के बाद से नौ वनडे खेले, जिसकी 7 पारियों में उन्होंने 46.85 की औसत से 328 रन बनाये हैं. रोहित के साथ मौजूदा टीम में वही एक अच्छे ओपनिंग ऑप्शन हैं. हाल ही में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी-20 सीरीज में 3-2 और टेस्ट सीरीज में 3-1 से शिकस्त दी है. इसके बावजूद भारतीय टीम अच्छे ओपनर्स के लिए जूझ रही है.
इंग्लैंड की टीम
इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, बेयरस्टॉ, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड, जैक बॉल, क्रिस जॉर्डन, डाविड मलान में से.
ऐसे देख सकते हैं मैच का लाइव टेलिकास्ट
भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज का पहला मुकाबले का टॉस दोपहर 1 बजे होगा. वहीं मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल पर हिन्दी और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं. वहीं आप Hotstar App के जरिए अपने मोबाइल पर भी मैच को लाइव देख सकते हैं.

अन्य समाचार