India vs England ODI: टॉस जीतकर इंग्लैंड ने चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आगाज हो गया है। पहले वनडे में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। ये मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जा रहा है। बता दें कि इससे पहले भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से टेस्ट और 3-2 से टी20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी। अब भारत का लक्ष्य वनडे सीरीज में जीत दर्ज कर वर्ल्ड चैम्पियन टीम को टक्कर देना है।

वनडे में रहा अंग्रेजों का पलड़ा भारी भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले 5 वनडे मैचों की बात की जाए तो, उसमें अंग्रेजी टीम का पलड़ा भारी रहा है। भारत 5 में से 4 मैचों में इंग्लैंड से हार गया था। आज वह उसी हार का बदला लेने मैदान पर वापसी करेगा। बता दें कि पिछली बार दोनों टीमें वर्ल्ड कप 2019 में भिड़ी थी, तब इंग्लिश टीम 31 रन से मैच जीती थी। भारत ने पिछली बार इंग्लैंड को 12 जुलाई 2018 को नॉटिंघम वनडे में 8 विकेट से हराया था।
भारतीय जमीन पर 36 साल से नहीं जीती इंग्लैंड भले ही 5 मैचों में अंग्रेजों का पलड़ा भारी रहा हो, लेकिन भारत की जमीन पर इंग्लैंड की टीम ज्यादा कमाल नहीं कर पाई है। 1984-85 के बाद से इंग्लैंड ने भारत में कोई वनडे सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में अंग्रेजों पर काफी दबाव होगा और भारतीय टीम को एक प्लस प्वाइंट मिला है।
भारत के प्लेइंग इलेवन रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसीद कृष्णा।
इंग्लैंड के संभावित प्लेइंग इलेवन जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड।
मैच शेड्यूल पहला वनडे - 23 मार्च दूसरा वनडे - 26 मार्च तीसरा वनडे - 28 मार्च
स्थान: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
लाइव स्ट्रीमिंग : वनडे के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। वहीं, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार नेटवर्क पर होगी।

अन्य समाचार