क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के साथ पुनर्निर्धारित टेस्ट की पुष्टि की

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) जल्द ही अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की यात्रा की पुष्टि करेगा, जो कि कोविद -19 महामारी के कारण पिछले साल दिसंबर की अपनी मूल तारीख से स्थगित होने के बाद इस साल होगा। सीए अब अफगानिस्तान की मेजबानी करने के लिए आश्वस्त है, जिसने इस वर्ष नवंबर में 2018 में टेस्ट क्षेत्र में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की; पिछले साल पर्थ में खेला जाने वाला मैच होबार्ट में स्थानांतरित होने की संभावना है। अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट भी इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला से पहले टिम पेन की ओर से एक अच्छी तैयारी होगी। चूंकि ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे से बाहर था, कोविद की चिंताओं के कारण, वे एशेज तक किसी भी टेस्ट श्रृंखला की पुष्टि नहीं करते हैं।

द संडे एज के अनुसार, सीए आयरलैंड की मेजबानी करना चाहता है, जो अगले साल 2017 में टेस्ट खेलने वाला सदस्य बन गया। हालांकि, आयरलैंड टेस्ट के बारे में कुछ भी आधिकारिक नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2016 में आयरिश के खिलाफ खेला था।
पर्थ में टेस्ट अफगानिस्तान के लिए बहुत बड़ा था: राशिद खान इस बीच, सुपरस्टार लेग स्पिनर, राशिद खान ने इस तथ्य पर अफसोस जताया कि अफगानिस्तान पिछले साल पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले से निर्धारित टेस्ट मैच से चूक गया था। 5 टेस्ट में 34 विकेट लेने वाले राशिद का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट अफगानिस्तान में क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा अवसर था क्योंकि टीम अक्सर सबसे लंबे प्रारूप में नहीं खेलती है - 3 साल में उन्होंने केवल 6 टेस्ट खेले हैं। "जरा सोचिए, अगर कोई युवा किसी बड़ी टीम के खिलाफ टेस्ट खेल रहा है, तभी उसे एहसास होगा कि उसे क्या करना है और उसे कहां सुधार करना है।
"पर्थ में टेस्ट हमारे लिए बहुत बड़ा था, और घर वापस सभी को इसका इंतजार था। यह एक ऐतिहासिक टेस्ट हो सकता था। यह एक सपने की तरह है जो किसी भी खिलाड़ी के लिए उसका हिस्सा बनने के लिए सच होता है। मैंने खुद को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए इतना भाग्यशाली माना होगा, लेकिन इस महामारी ने हमें प्रभावित किया है, "22 वर्षीय लेग स्पिनर ने कहा।

अन्य समाचार