IND vs ENG 1st ODI: इंडिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रन से हराया

India vs England 1st ODI: इंडिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रन से हरा दिया है. इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 318 रन की चुनौती रखी थी. लेकिन इंग्लैंड की पूरी टीम 251 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

India vs England 1st ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 01:30 बजे से शुरू होगा. वहीं 01 बजे टॉस होगा. टेस्ट और टी20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी जीत की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी. वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है.
क्रुणाल पांड्या को मिल सकता है डेब्यू का मौका
भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. टेस्ट और टी20 सीरीज में उनकी कमी अक्षर पटेल ने पूरी की थी, लेकिन वनडे सीरीज में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली पहले वनडे में शानदार फॉर्म में चल रहे क्रुणाल पांड्या को डेब्यू का मौका दे सकते हैं. क्रुणाल काफी हद तक जडेजा की शैली के ही खिलाड़ी हैं.
भारत के लिए 18 टी-2- इंटरनेशनल मैच खेल चुके क्रुणाल को उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वनडे टीम में शामिल किया गया है. क्रुणाल ने हाल ही में समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी में दो शतक और दो अर्धशतक जड़े थे. इसके अलावा गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. ऐसे में आज पहले वनडे में उनका डेब्यू करना लगभग तय है.
मौजूदा विश्व चैंपियन है इंग्लैंड
इंग्लैंड मौजूदा विश्व चैंपियन है, लेकिन उसके लिए चीजें कुछ खास बेहतर नहीं है. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और वह आईपीएल 2021 के शुरुआती मुकाबलों में भी राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा नहीं होंगे.
इसके अलावा तेज गेंदबाज मार्क वुड जिन्होंने पहले कुछ टी20 मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन वह अंत के कुछ मैच में मंहगे साबित हुए थे. दोनों टीमों के लिए नए माहौल में खेलना चुनौती होगी. क्योंकि भारत और इंग्लैंड अभी तक दो ही शहरों में खेले हैं. इन्होंने पहले दो टेस्ट के लिए चेन्नई में तीन हफ्ते गुजारे जबकि अहमदाबाद में करीब एक महीना का समय बिताया, जहां इन्होंने दो टेस्ट और पांच टी20 मुकाबले खेले गए. अब पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में तीनों वनडे मैच खेले जाएंगे.
टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार.
इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम कुरेन, मार्क वुड, आदिल राशिद, रीस टॉपले.

अन्य समाचार