IND vs ENG 1st ODI: टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया, डेब्यू करने वाले दोनों भारतीयों ने रचा इतिहास

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 66 रनों से जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 317 रनों का स्कोर खड़ा किया और इंग्लैंड को जीत के लिए 318 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 42.1 ओवरों में 251 रनों पर ही ढ़ेर हो गई. टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

Superb bowling display by #TeamIndia ?? after ??????? got off to a rollicking start ?? India win by 6️⃣6️⃣ runs and take a 1-0 lead in the 3-match ODI series #INDvENG @Paytm Scorecard ? https://t.co/MiuL1livUt pic.twitter.com/0m58T6SdKq
इंग्लैंड की पारी
भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की. टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने इस साझेदारी को तोड़ा. जेसन रॉय 46 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद साल 2019 विश्व कप फाइनल के बाद अपना पहला वनडे मुकाबला खेल रहे बेन स्टोक्स सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए. बेन स्टोक्स के बाद जॉनी बेयरस्टो भी चलते बने.
जॉनी बेयरस्टो 94 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने. इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन 22 रन बनाकर आउट हुए. वहीं जोस बटलर 2, सैम बिलिंग्स 18, मोईन अली 30, सैम कुर्रन 12, टॉम कुर्रन 11, आदिल राशिद 0 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड को इस मैच में शुरूआत तो अच्छी मिली लेकिन टीम का मध्यक्रम एक बार फिर लड़खड़ा गया और भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी करते हुए इंग्लैंड को सिर्फ 251 रनों पर ही रोक दिया. टीम इंडिया के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने 4, शार्दुल ठाकुर ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट झटके.
भारत की पारी
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छी शुरूआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई. विराट कोहली 56 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर आउट हुए.
वहीं शिखर धवन शतक लगाने से चूक गए और 98 रनों के स्कोर पर आउट हुए. वहीं उनके आउट होने के बाद क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या 1 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद केएल राहुल और अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे क्रुणाल पांड्या ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. क्रुणाल पांड्या ने 58 रनों की पारी खेली और केएल राहुल ने 62 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 317 तक पहुंचाया.
IND vs ENG 1st ODI: क्रुणाल पांड्या ने पहले ही मुकाबले में रचा इतिहास, डेब्यू मैच में किया ये बड़ा कारनामा

अन्य समाचार