शिखर धवन ने बताया- क्यों शुरूआती ओवर में रोहित के साथ मिलकर धीमा खेले

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने इंगलैंड को रायपुर के मैदान पर पहले वनडे में 66 रनों से धूल चटा दी। भारत ने पहले खेलते हुए 317 रन बनाए थे जिसमें शिखर धवन के 98 रनों का योगदान रहा। धवन को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया। हालांकि मैच के दौरान धवन शुरूआती ओवरों में अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचना का शिकार भी हुए लेकिन मैच के बाद उन्होंने बताया कि यह रणनीति का हिस्सा था।


धवन ने कहा- मैं अपने प्रदर्शन से आज बहुत खुश हूं। इससे अधिक कि हमारी टीम जीती है। मैं अभी अच्छे जिम सेशन के अलावा रनिंग सेशन और नेट सेशन कर रहा हूं। इसी मेहनत ने मूल्य चुकाया। हमें पता था कि गेंद स्विंग कर रही है और साथ ही सीम कर रही है, इसलिए हमें पता था कि हमें विकेट पर बने रहना है और शरीर के करीब खेलना है। मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो बहुत दुखी या बहुत खुश हो। मैं सौ स्कोर करने की जल्दी में नहीं था। दुर्भाग्य से वह शॉट हाथ में चला गया। ठीक है। ऐसा हो जाता है।
धवन ने कहा- जब मैं जब टीम में नहीं खेल रहा था तो मैं सोचता था कि किस तरह अपना योगदान दूं। मैं 12वें सदस्य के तौर पर सभी कुछ कर रहा था। रनिंग, साथियों को पानी देना आदि। मेरे सिर में यह स्पष्ट था कि जब मुझे मौका मिलेगा, मैं इसे हड़प लूंगा। बता दें कि भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में इंगलैंड को हरा दिया। टीम इंडिया के 318 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंगलैंड ने 15 ओवरों में ही 135 रन बना लिए थे लेकिन तभी उनके विकेट गिरने शुरू हो गए। भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने चार तो शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट लिए।

अन्य समाचार