Ind vs Eng: विजय रथ पर सवार होकर भारत ने इंग्लैंड को दी 66 रन से पटखनी, मैच के हीरो रहे प्रसिद्ध कृष्णा

भारत ने इंग्लैंड को दी 66 रन से पटखनी

खेल। IND vs ENG, 1st ODI Highlights: पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (Maharashtra Cricket Stadium ) में मंगलवार को हुए भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहला वनडे मैच (1st ODI Match) भारत ने 66 रन से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान 317 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत के लिए जीत के हीरो प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) रहे जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 54 रन देकर चार विकेट लिए।
हालांकि, 318 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही थी। 14.2 ओवर में ही इंग्लैंड ने बिना एक भी विकेट गंवाए 135 रन जोड़ लिए थे। जिसके बाद पहले मैच से अपना डेब्यू करने वाले कृष्णा ने 46 रन पर खेल रहे जेसन रॉय को पवेलियन भेजा। वहीं इसके बाद इंग्लैंड के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंदों पर छह चौकों और सात छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 94 रन बनाए। उनके अलावा जेसन रॉय ने 46, मोइन अली ने 30, कप्तान इयोन मोर्गन ने 22 और सैम बिलिंग्स ने 18 रन बनाए। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने चार, शार्दुल ठाकुर ने तीन, भुवनेश्वर कुमार ने दो और क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट लिया।
भारत ने की शानदार बल्लेबाजी
वहीं टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से शिखर धवन ने 98, लोकेश राहुल ने नाबाद 62, क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 58 और कप्तान विराट कोहली ने 56 रन बनाए। वहीं काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म रहने वाले केएल राहुल और अपना डेब्यू करने वाले क्रुणाल पांड्या की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 61 गेंदों में नाबाद 112 रन की साझेदारी की। इन दोनों की पार्टनरशिप की बदौलत ही भारतीय टीम 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 317 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर पाई। इसके साथ ही इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने तीन और मार्क वुड ने दो विकेट लिए। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच 26 मार्च को खेला जाएगा।

अन्य समाचार