ICC Player Rankings: T20 में चौथे नंबर पर पहुंचे विराट कोहली; ODI रैंकिंग में रोहित शर्मा को नुकसान

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी टी20 रैंकिंग में फायदा मिला है। कोहली एक पायदान आगे बढ़कर बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर आ गए हैं। कप्तान कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों में 115.50 की औसत और 147.13 की स्ट्राइक रेट से कुल 231 रन बनाए।

वहीं टीम इंडिया के शीर्ष क्रम बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) एक स्थान गिरकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। बता दें कि कोहली और राहुल के अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची के टॉप-10 में कोई और भारतीय बल्लेबाज नहीं है।
भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 148 रन बनाने वाले इंग्लैंड के डेविड मलान (Dawid Malan) 892 रेटिंग के साथ बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) 830 रेटिंग लेकर दूसरे स्थान पर हैं।
ICC वनडे रैंकिंग
आईसीसी ने बुधवार को टी20 के साथ वनडे रैंकिंग भी जारी की। कोहली वनडे रैंकिंग के बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। जबकि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक पायदान नीचे गिरकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। और उनका स्थान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने लिया है जो एक स्थान आगे बढ़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।
वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने लंबी छलांग मारी है। भारत के खिलाफ पहले वनडे में 94 रनों का आतिशी पारी खेलने वाले बेयरस्टो चार पायदान के फायदे के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं।
एक-एक पायदान के नुकसान के साथ ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) सातवें, विंडीज बल्लेबाज शे होप आठवें और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दसवें नंबर पर आ गए हैं।
ऑलराउंडर्स की सूची में स्टोक्स-सैंटनर को बढ़त
इंग्लैंड टीम के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को ऑलराउंडर खिलाड़ियों की वनडे रैंकिंग में एक स्थान का फायदा मिला है। जिसके बाद वो नंबर एक शाकिब अल हसन और नंबर दो मोहम्मद नबी के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं कीवी ऑलराउंडर मिशेल सैंटनर दो पायदान की छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंचे हैं।

अन्य समाचार