आईसीसी टी20 रैंकिंग में कोहली ने राहुल का पछाड़ा, बाबर से अब भी पीछे

Batsmen Virat Kohli, Devon Conway move up Adil Rashid climbs up one spot in bowlers rankings The weekly updates of the @MRFWorldwide ICC Men's T20I Player Rankings are out! Full list: https://t.co/EdMBsm6zwM pic.twitter.com/IzroX6YUqT

भारतीय बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर और सूर्य कुमार यादव ने भी रैंकिंग में काफी उछाल प्राप्त किया है। पांच स्थानों के सुधार के साथ श्रेयस जहां अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 26वें स्थान तो वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के दूसरे और अपने पदार्पण मैच में 32 गेंदों पर 57 रन की आतिशी पारी खेलने वाले सूर्यकुमार सीधे 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्य के आईसीसी रेटिंग में 424 अंक हैं।
आईसीसी रैंकिंग में गेंदबाजी श्रेणी में भारत के तेज अनुभवी गेंदबाज और इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और निर्णायक मैच में 15 रन पर दो विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच रहे भुवनेश्वर कुमार 21 स्थानों की छलांग के साथ सीधे 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या 47 स्थानों के उछाल के साथ 78वें स्थान पर पहुंचे हैं।
उधर इंग्लैंड के डेविड मलान भारत के खिलाफ पांचवें टी-20 मुकाबले में 68 रन की आतिशी पारी की बदौलत बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं, जबकि जोस बटलर एक स्थान के सुधार के साथ 18वें स्थान पर आ गए हैं। कप्तान इयोन मोर्गन अपने 11वें स्थान पर बरकरार हैं। गेंदबाजों में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद एक स्थान के सुधार के साथ चौथे और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 12 स्थानों की छलांग के साथ 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं।(वार्ता)

अन्य समाचार