Ind vs Eng: जॉनी बेयरस्टो 7 वें स्थान पर चढ़े, रोहित शर्मा ICC की नवीनतम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए

94 रनों की शानदार पारी के बाद जॉनी बेयरस्टो ने वनडे रैंकिंग में महत्वपूर्ण बढ़त बनाई है। दूसरी तरफ, रोहित शर्मा आईसीसी की नवीनतम वनडे रैंकिंग में एक अंक खिसककर तीसरे स्थान पर रहे। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शीर्ष 3 की सूची में उन्हें पछाड़ दिया। जॉनी बेयरस्टो पुणे में भारत के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग श्रृंखला के शुरुआती मैच में 94 रन की अपनी पारी के बाद करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर चार स्थान पर हैं।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की मैच जीतने वाली टीम ने उन्हें दो स्थान के फायदे से 15 वें स्थान पर और भुवनेश्वर कुमार को नवीनतम वनडे अपडेट में शीर्ष 20 में जाने के लिए पांच स्थान का फायदा हुआ, जो शुरुआती भारत-इंग्लैंड एकदिवसीय और पहले दो मैचों में प्रदर्शन माने गए न्यूजीलैंड-बांग्लादेश श्रृंखला। कप्तान इयोन मॉर्गन 24 वें स्थान पर आगे बढ़े हैं। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स गेंदबाजों के बीच 75 वें से 64 वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि हमवतन क्रिस वोक्स को ऑलराउंडरों में तीसरे स्थान पर रखा गया है।
न्यूजीलैंड ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है, बाएं हाथ के खिलाड़ी टॉम लैथम पांच स्थान की बढ़त के साथ 30 वें और दूसरे मैच में नाबाद 110 रन बनाने के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ 631 रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं। मैट हेनरी शीर्ष 10 में (11 वें से आठवें स्थान पर) स्थानांतरित हो गए हैं और मिशेल सेंटनर ने गेंदबाजों के बीच 25 वें स्थान पर पहुंचने के लिए आठ स्थान हासिल किए हैं। बांग्लादेश के लिए, तमीम इकबाल ने 19 वें स्थान पर पहुंचने के लिए तीन स्लॉट प्राप्त किए हैं और मोहम्मद मिथुन 94 वें से 82 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स शीर्ष तीन पर चढ़ गए हैं जबकि न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर ऑलराउंडरों के लिए नवीनतम आईसीसी वनडे रैंकिंग में सातवें स्थान पर आ गए हैं। इस बीच, न्यूजीलैंड के मैट हेनरी ने गेंदबाजों के लिए आईसीसी पुरुष वनडे प्लेयर रैंकिंग के इस हफ्ते के अपडेट में चमक दिया!

अन्य समाचार