आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग की घोषणा, रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर खिसके

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 24 मार्च 2021 को अपनी नवीनतम ODI प्लेयर्स रैंकिंग की घोषणा की, और इसने भारत के प्रमुख ओपनर और वाइट-बॉल के उप-कप्तान रोहित शर्मा को देखा, जो ODI बल्लेबाजी रैंकिंग में मंदी का शिकार थे। न्यूजीलैंड में टी 20 सीरीज़ के दौरान चोटिल होने के कारण लंबे समय तक छंटनी के बाद रोहित शर्मा की भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई। इसने एक ही विपक्ष के खिलाफ वनडे सीरीज को मिस कर दिया था और फिर ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रृंखला से भी बाहर हो गया था, क्योंकि वह यूएई में आईपीएल 2020 के दौरान अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहा था।

उन्होंने हाल ही में पुणे के MCA स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में खेला और 42 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 28 रन बनाए। इसके कारण उन्हें 24 मार्च को जारी ICC ODI बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान गंवाना पड़ा है। इसके परिणामस्वरूप बाबर आज़म, पाकिस्तानी कप्तान 837 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गया, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली 868 रेटिंग अंकों के साथ नंबर 1 स्थान पर सर्वोच्च स्थान पर रहे। रोस टेलर 810 रेटिंग अंकों के साथ नंबर 4 पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच 791 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पांच स्थानों पर हैं।
शाकिब अल हसन नंबर 1 वनडे ऑल-राउंडर और ट्रेंट बाउल्ट है, जो एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष क्रम के गेंदबाज हैं। इस बीच, शाकिब अल हसन ने ICC ODI ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बनाए रखा, जो बेन स्टोक्स को नंबर 3 के स्थान पर ले जाता है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी नंबर 2 पर है, क्रिस वोक्स रैंकिंग में नंबर 4 पर काबिज है, जबकि पाकिस्तान के इमाद वसीम ने शीर्ष पांच रैंक वाले वनडे ऑलराउंडरों को पूरा किया।
तीन मैचों की श्रृंखला के पहले दो एकदिवसीय मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट को नंबर 1 पर देखा गया। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान दूसरे स्थान पर हैं, जबकि इंग्लैंड की एकदिवसीय श्रृंखला में चूकने वाले जसप्रीत बुमराह नंबर 3 पर हैं। मेहदी हसन और क्रिस वोक्स ने शीर्ष पांच रैंक वाले वनडे गेंदबाजों की सूची को पूरा किया।

अन्य समाचार