न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश 2021, तीसरा वनडे: मैच पूर्वावलोकन और भविष्यवाणी

मेजबान न्यूजीलैंड इस शुक्रवार (26 मार्च) को बेसिन रिजर्व (वेलिंगटन) में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम मैच में बांग्लादेश से एक बार फिर मेहमान बांग्लादेश से भिड़ेगा। वर्तमान में, मेजबान इस वनडे श्रृंखला को 2-0 के अंतर से आगे बढ़ा रहे हैं क्योंकि उन्होंने इस श्रृंखला के पहले दो मैच क्रमशः 8 विकेट और 5 विकेट से जीते थे। जैसा कि मेजबान न्यूजीलैंड ने पहले ही इस एकदिवसीय श्रृंखला को सुरक्षित कर लिया है, वे अब इस श्रृंखला में सफेदी पूरा करने की तलाश कर रहे हैं। एकदिवसीय श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज में आसान जीत के बाद, ब्लैककैप को आखिरी गेम में कुछ कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, लेकिन स्टैंड-इन में कप्तान टॉम लाथम की शतक और डेवोन कॉनवे और जिमी नीशम के मजबूत समर्थन ने मेजबान टीम को उस मैच को जीतने में मदद की। हेनरी निकोल्स ने पहले गेम में नाबाद 49 रन बनाए जबकि कप्तान टॉम लाथम ने दूसरे वनडे में 110 रन बनाए। दूसरे वनडे में, कॉनवे ने भी 72 रन बनाए, जबकि ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने 30 रन बनाए। मिचेल सेंटनर ने इस श्रृंखला में 4 विकेट लिए हैं क्योंकि उन्होंने इस श्रृंखला के दोनों मैचों में दो विकेट लिए हैं। काइल जैमीसन ने दूसरे एकदिवसीय मैच में सस्ते में गेंदबाजी की लेकिन न्यूजीलैंड का कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं था जिसे दूसरे एकदिवसीय मैच में दो विकेट मिले हों। हालांकि, एकदिवसीय श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट ने चार विकेट लिए, जबकि जेम्स नीशम अन्य गेंदबाज थे, जिन्हें सेंटनर की तरह ही दो विकेट मिले।

फुल स्क्वाड
टॉम लैथम (C), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, विल यंग, ​​डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन, टिम सेशिए, ट्रेंट बाउल्ट, मैट हेनरी
पहले वनडे में करारी हार झेलने के बाद, बांग्लादेश के दर्शकों ने श्रृंखला के दूसरे वनडे में एक मजबूत वापसी की, लेकिन वे मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय जीत का दावा करने में विफल रहे। बांग्लादेश के सभी बल्लेबाज पहले वनडे में कम से कम 30 रन बनाने में नाकाम रहे, वहीं कप्तान तमीम इकबाल ने 78 रन बनाए और मोहम्मद मिथुन ने बाद में दूसरे वनडे में नाबाद 73 रन की पारी खेली। इसके अलावा, दूसरे एकदिवसीय मैच में, सौम्या सरकार (32) और मुश्फिकुर रहीम (34) से 30 के जोड़े थे। दूसरे एकदिवसीय में, जबकि दर्शकों ने धीमी शुरुआत प्रदान की, परिपक्व समय में निर्धारित साझेदारी को खोने से उन्हें 275 रनों से कम पर रोक दिया।
पहले वनडे में, बांग्लादेश के गेंदबाजों के पास बहुत कम काम था क्योंकि उनके बल्लेबाज कुल पहली पारी को चुनौती देने में असफल रहे। लेकिन दूसरे गेम में, मेहमान गेंदबाजों ने एक मजबूत शुरुआत प्रदान की, जब उनके बल्लेबाजों ने एक चुनौतीपूर्ण कुल स्थापित किया। मुस्तफिजुर रहमान (2/62) और महेदी हसन (2/42) ने आखिरकार आखिरी मैच में दो-दो विकेट लिए, लेकिन उन्हें दूसरे गेंदबाजों का पर्याप्त समर्थन नहीं मिला। इसके अलावा, आने वाले क्षेत्ररक्षकों ने दूसरे एकदिवसीय मैच में कुछ अच्छे मौके गंवाए जिससे उन्हें काफी फायदा हुआ।
फुल स्क्वाड
तमीम इकबाल (C), मोसद्देक हुसैन, नजमुल हुसैन शन्नो, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, महमूदुल्लाह, आफिस हुसैन, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, तस्कीन अहमद, अल-अमीन हुसैन, शोर्योर इस्लाम, हसरत इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन, रुबेल हुसैन, महेदी हसन, नासम अहमद
मेजबान न्यूजीलैंड इस श्रृंखला के आखिरी वनडे के लिए एक बार फिर से पसंदीदा है। हालाँकि, बांग्लादेश अपने प्रदर्शन में और सुधार करने की पूरी कोशिश करेगा और मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहली जीत का दावा करेगा।

अन्य समाचार