यदि जो रूट हमारे आस-पास नहीं है तो हमें एडाप्ट के लिए अच्छा होना चाहिए- जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज, जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि टीम ने मंगलवार को भारत के खिलाफ पहले वनडे में जो रूट को याद किया। इंग्लैंड 318 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 135 रनों के साथ जीत की ओर अग्रसर था। हालांकि, आगंतुकों को एक पतन का सामना करना पड़ा क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने खेल में वापसी की और विपक्ष को 251 रन पर समेट दिया। जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर थे, जिन्होंने 66 गेंदों में 94 रन बनाए। जो रूट की अनुपस्थिति में, जिन्हें एशिया में 6 टेस्ट मैचों में तीन शेरों का नेतृत्व करने के बाद एकदिवसीय श्रृंखला से आराम दिया जाता है, बेन स्टोक्स तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे, हालांकि, बाएं हाथ के बल्लेबाज को एक रन के लिए खारिज कर दिया गया था।निम्नलिखित में से कोई भी बल्लेबाज गेंदबाजों पर आक्रमण करने के दौरान अपनी शुरुआत को बदल नहीं सकता था - जिस तरह से इयोन मोर्गन चाहते हैं कि उनकी टीम विकेट खोने के जोखिम के बावजूद बल्लेबाजी करे। जॉनी बेयरस्टो ने जो रूट जैसे किसी की उपस्थिति को शांत किया है - जो टी 20 इलेवन से बाहर होने के बावजूद एकदिवसीय मैच में एक नियमित विशेषता रही है - की जरूरत थी क्योंकि वह एक छोर पर होता था। सलामी बल्लेबाज का कहना है कि उनके ताबीज नंबर 3 बल्लेबाजों की अनुपस्थिति में, लाइन-अप में अन्य लोगों को अनुकूलित करने की आवश्यकता थी, लेकिन मंगलवार को ऐसा नहीं हो सका। जॉनी बेयरस्टो, जो अपने लाल गेंद के संघर्षों के बावजूद सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सर्वोच्च रूप में हैं, का मानना ​​है कि इंग्लैंड के पास अभी भी पहले ODI में अपने नुकसान का बदला लेने के लिए पर्याप्त गोलाबारी है।

"यदि जो हमारे आस-पास नहीं है तो हमें अनुकूलन के लिए पर्याप्त होना चाहिए। हम एक टीम के रूप में, एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, लाइन पर पहुंचने के लिए काफी अच्छे हैं। हमने जॉनी बेयरस्टो को इंडिया टुडे के हवाले से कहा था कि हम लोगों को चोट नहीं पहुंचेगी। कप्तान इयोन मोर्गन ने भी स्वीकार किया है कि टीम नंबर 3 पर रूट से चूक गई थी - हालांकि, वह यह भी बताते हैं कि ईसीबी द्वारा अपने खिलाड़ियों को बायो से आराम देने के लिए उकसाया गया खिलाड़ी रेस्ट और रोटेशन पॉलिसी के अनुसार, टेस्ट कप्तान को आराम दिया गया था।
"जो विश्व स्तर पर है, विशेष रूप से हमारे लिए तीसरे नंबर पर है। उनकी भूमिका हमारे लिए इतनी महत्वपूर्ण है। उसे याद करने से एक बड़ा छेद हो जाता है, लेकिन उसे आराम की जरूरत होती है और उसे अपने परिवार के साथ समय बिताने की जरूरत होती है।

अन्य समाचार