भारत बनाम इंग्लैंड 2021, दूसरा वनडे: प्रीव्यू - पिच रिपोर्ट, प्लेइंग कॉम्बिनेशन और हेड टू हेड रिकॉर्ड

टीम इंडिया शुक्रवार 26 मार्च को पुणे के महारास्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे वनडे में इंग्लैंड से भिड़ेगी। पहला गेम 66 रनों से जीतने और श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के बाद, मेजबान आत्मविश्वास से भरपूर होगा। शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी सभी ने श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई। भारत को रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को इंग्लिश आक्रमण पर भी देखने की उम्मीद होगी।

दूसरी ओर, इंग्लैंड वापसी की उम्मीद कर रहा होगा क्योंकि यह उनके लिए करो या मरो की प्रतियोगिता है। आगंतुकों के लिए प्रमुख चिंता उनके मध्य-क्रम पर क्लिक न करना है। यह प्रवृत्ति T20I श्रृंखला में शुरू हुई और पहले ODI में भी जारी रही। दोनों टीमों में चोट की चिंता दूसरी स्थिरता में है। पर्यटक कप्तान इयोन मोर्गन और बल्लेबाज सैम बिलिंग्स की सेवाओं को याद कर सकते हैं। मॉर्गन ने अपने दाहिने हाथ में बद्धी को विभाजित किया था, जबकि बिलिंग्स के पास एक मोची कॉलरबोन थी। जब भारत की बात आती है, तो उनके मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कंधे की चोट के कारण श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। घरेलू टीम यह भी देखेगी कि रोहित दूसरे वनडे के लिए पूरी तरह से फिट हैं या नहीं। मुंबईकर को शुरुआती खेल में बल्लेबाजी करते हुए अपनी दाहिनी कोहनी पर चोट लगी थी।
पिच रिपोर्ट: MCA स्टेडियम की पिचें पेसरों की मदद करती हैं और बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा ट्रैक है। पिछले निर्धारण में, यह बल्लेबाजों का पक्ष ले रहा था, और प्रशंसक एक और उच्च स्कोरिंग खेल की उम्मीद कर सकते थे।
हेड टू हेड रिकॉर्ड: खेले गए मैच: 101 | भारत जीता: 54 | इंग्लैंड जीता: 42 | ड्रा: 2 | कोई परिणाम नहीं: 3
सूर्यकुमार यादव को चोटिल अय्यर की जगह लेने की सबसे अधिक संभावना है। इसी तरह, अगर रोहित दूसरे गेम के लिए अनफिट रहते हैं, तो शुभमन गिल उन्हें धवन के साथ पारी को खोलने के लिए स्वैप कर सकते हैं। घरेलू टीम के लिए गेंदबाजी जबरदस्त थी। उनके लिए एकमात्र चिंता कुलदीप यादव की है, जो वांछित उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। अगर टीम इंडिया उन्हें दूसरा मौका नहीं देती है, तो युजवेंद्र चहल प्लेइंग इलेवन में अपनी वापसी करेंगे।
IND XI: विराट कोहली (c), शिखर धवन, रोहित शर्मा / शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (wk), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव / युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, प्रसीद कृष्णा।
इंगलैंड
पहले गेम में मॉर्गन और बिलिंग्स दोनों के चोटिल होने के कारण, इंग्लैंड अपने प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकता है। डेविड मलान की जगह मोर्गन को लिया जा सकता है, जबकि लियाम लिविंगस्टोन बिलिंग्स की जगह आ सकते हैं।
ENG XI: जोस बटलर (c, wk), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन / दाविद मालन, बेन स्टोक्स, मोइन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, मार्क वुड, आदिल राशिद, सैम बिलिंग्स / लियाम लिविंगस्टोन।

अन्य समाचार