IND vs ENG 2nd ODI, Playing XI: आज दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली कर सकते हैं टीम में ये बदलाव

नई दिल्लीः पुणे के एमसीए स्टेडियम में आज (26 मार्च, शुक्रवार) भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में इसी मैदान पर 66 रनों से शानदार जीत दर्ज की और तीन वनडे मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब भारत अगर दूसरा वनडे जीता तो वो तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने में सफल हो जाएगा। भारत के पास इस समय विकल्पों की कोई कमी नहीं है और खुद कप्तान विराट कोहली भी अपनी बेंच स्ट्रेंथ को लेकर गर्व महसूस करते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि इस मैच में भी टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

श्रेयस अय्यर की जगह कौन खेलेगा?
दूसरे वनडे में मिडिल ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण बाहर चले गए थे और अब वो सीरीज से बाहर हो चुके हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि अय्यर की जगह किसे मौका दिया जाता है। ऐसी संभावना है कि सूर्यकुमार यादव उनकी जगह ले सकते हैं। SKY के नाम से पहचाने जाने वाले सूर्यकुमार ने टी20 सीरीज में धमाकेदार अर्धशतकीय पारी से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था, जिसके बाद उनको वनडे टीम में भी जगह दी जाने की पूरी उम्मीद है।
रोहित शर्मा की जगह कौन?
हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को पहले मैच में कोहनी में चोट लगी लेकिन बताया जा रहा है कि वो फिट हो जाएंगे। रोहित को आराम दिया जाता है तो फिर युवा ओपनर शुभमन गिल इस बार शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं। हालांकि ताजा खबरों की मानें तो रोहित फिट हैं और उनके खेलने के पूरे आसार हैं।
कुलदीप की हो सकती है छुट्टी
कयास लगाए जा रहे हैं कि रिषभ पंत बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे जबकि केएल राहुल विकेटकीपिंग जारी रखेंगे। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले मैच में 9 ओवर किए जिसमें उन्होंने 68 रन लुटाए। अब दूसरे वनडे मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को खिलाए जाने की उम्मीद है जिनको टी20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद ड्रॉप किया गया था।
तेज गेंदबाजों में हो सकती है इनकी एंट्री
भुवनेश्वर कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर की पेसर तिकड़ी ने 10 में 9 विकेट लिये और वे दूसरे वनडे में इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। शार्दुल ठाकुर लगातार अच्छा खेल रहे हैं। हां, इंग्लैंड की टीम को चौंकाने के लिये युवा यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन या फिर मोहम्मद सिराज को मौका देने की उम्मीद है।
आने वाले दिन में होंगी ये दिक्कतें
बेशक आज टीम इंडिया के कप्तान के सामने ज्यादा दिक्कतें नहीं हैं लेकिन आने वाले समय में उनके लिए कुछ समस्याएं हो सकती हैं। ये दिक्कत खेल से नहीं बल्कि चयन से जुड़ी होगी। क्योंकि जब रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे तो फिर टीम में मौजूद तेज गेंदबाजों या स्पिनर्स में से किन्हीं दो खिलाड़ियों को बाहर करने की चुनौती होगी। देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कप्तान और टीम मैनेजमेंट इस पर क्या फैसला लेते हैं।
इनमें से चुनी जाएगी टीम
भारतीय वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

अन्य समाचार