IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे आज, टीम इंडिया में हो सकते हैं ये 3 बड़े बदलाव, यहां देखिए प्लेइंग XI

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। 23 मार्च को पहला वनडे मुकाबला जीत कर टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। वनडे सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। पहले टेस्ट और फिर टी20 सीरीज पर कब्जा करने का बाद टीम इंडिया आज वनडे सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

भारतीय टीम जहां सीरीज जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीं इंग्लैंड की टीम पिछली हार का बदला लेने को बेताब होगी। इतना ही नहीं इंग्लैंड टीम वनडे सीरीज पर कब्जा कर एक सम्मानजनक स्थिति में घर लौटना चाहेगी। ऐसे में इंग्लैंड के लिए आज का मुकाबला 'करो या मरो' का है।
आपको बता दें कि कोरना संकट की वजह से तीन मैचों की वनडे सीरीज के सभी मुकाबले महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। जबकि टॉस एक बजे होगा। कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए वनडे सीरीज में स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं है। इस सीरीज के सभी मैच डे-नाइट हैं।
भारतीय टीम के लिए श्रेयस अय्यर का चोटिल होना थोड़ा चिंता की बात है। मंगलवार को चोट लगने की वजह से उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा। वहीं रोहित शर्मा का भी खेलना भी संदिग्ध है। क्योंकि पहले मैच में चोट लगने की वजह से वो फील्डिंग करने नहीं उतरे थे। लिहाजा आज सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के फॉर्म में लौटने से भी टीम इंडिया को राहत होगी। कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।
इंग्लैंड की भी मुश्किलें कम नहीं है। कप्तान ऑयन मॉर्गन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स पहले वनडे में चोटिल हो गए थे। दोनों को फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। हालांकि बिलिंग्स और मॉर्गन दोनों बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। ऐसे इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में बदलाव के आसार हैं।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI
भारत- शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा।
इंग्लैंड- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, ऑयन मॉर्गन, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, आदिल रशीद, मार्क वुड और रीस टॉप्ले।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं...
भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर, मोहम्मद सिराज, प्रसिध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।
इंग्लैंड- इयोन मोर्गन, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जॉस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड, डेविड मालन और मैट पार्किंसन।
आपको बता दें कि इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 मार्च को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना की वजह से पुणे में भी वनडे सीरीज का आयोजन हो रहा है।

अन्य समाचार