India vs England 2ndODI: सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी टीम इंडिया, अय्यर की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने इंग्लैंड को 3 वनडे सीरीज का दूसरा मैच (India vs England 2nd ODI) 26 मार्च शुक्रवार को खेला जाएगा। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में होगा। टेस्ट और टी20 में कब्जा जमाने के बाद भारत का लक्ष्य इंग्लैंड को वनडे में शिकस्त देने का भी है। पहले मैच में 66 रनों से अंग्रेजी टीम को हराने के बाद अब भारत दूसरा मैच भी जीतना चाहती हैं, ताकि इंग्लैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर सकें। हालांकि पहले मैच में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से भारत को झटका जरूर लगा है।

भारतीय जमीन पर 36 साल से नहीं जीती इंग्लैंड भारत की जमीन पर इंग्लैंड की टीम ज्यादा कमाल नहीं कर पाई है। 1984-85 के बाद से इंग्लैंड ने भारत में कोई वनडे सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में अंग्रेजों पर काफी दबाव होगा और भारतीय टीम को एक प्लस प्वाइंट मिला है।
पहले वनडे की स्थिति भारत और इंग्लैंड के बीच 24 मार्च को खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम ने इंग्लिश टीम को 66 रनों से मात दी। मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 317 रन बनाए। जबकि इंग्लैंड की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 42 ओवर में 251 रन पर ढेर हो गई। भारत की ओर डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा ने चार विकेट लिए। वहीं, शार्दुल ने 3, भुवनेश्वर ने 2 और क्रुणाल पंड्या ने 1 विकेट लिया।
श्रेयस की जगह पंत या सूर्य को मिल सकती है जगह पहले वनडे में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के कंधे की हड्डी खिसकने के कारण वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब उनकी जगह टी20 में कमाल दिखाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में डेब्यू का मौका मिल सकता है या फिर टेस्ट और वनडे में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले ऋषभ पंत पर टीम एक बार फिर भरोसा जता सकती है।
बॉलिंग में बदलाव संभव पहले वनडे में 9 ओवर में 68 रन देने वाले कुलदीप यादव की जगह टी20 के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह दी जा सकती है।
इंग्लैंड में हो सकते है ये बदलाव भारतीय टीम से 66 रनों से हार के बाद इंग्लिश टीम भी बदलाव की रणनीति पर काम कर रही है। इसके लिए टीम 3 चेंज के साथ मैदान पर आ सकती है, जिसमें चोटिल होने के कारण कप्तान इयोन मोर्गन और सैम बिलिंग्स बाहर हो सकते हैं। ऐसे में अगर मोर्गन नहीं खेलते हैं, तो जोस बटलर कप्तानी संभाल सकते हैं। वहीं, सैम बिलिंग्स की जगह डेविड मलान या लियाम लिविंग्स्टोन को मौका मिल सकता है। बॉलिंग में टॉम करन की जगह तेज गेंदबाज रीच टॉपले को जगह मिल सकती है।
भारत के संभावित प्लेइंग इलेवन रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव / ऋषभ पंत, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।
इंग्लैंड के संभावित प्लेइंग इलेवन जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, डेविड मलान, जोस बटलर (सी), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, आदिल राशिद, रीस टॉपले, मार्क वुड।
स्थान: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
लाइव स्ट्रीमिंग : वनडे के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। वहीं, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार नेटवर्क पर होगी।

अन्य समाचार