"मैंने जो रूट के नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए मानसिकता को समझने में गड़बड़ किया" - बेन स्टोक्स

जो रूट की अनुपस्थिति में, बेन स्टोक्स ने पुणे में भारत के खिलाफ पहले वनडे में इंग्लैंड के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी की। इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने दावा किया कि उन्होंने खेल से पहले जो रूट को मैसेज किया, उन्होंने इंग्लैंड टेस्ट कप्तान को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए आवश्यक मानसिकता के बारे में बताया। स्टोक्स ने खुलासा किया कि रूट ने जवाब दिया - 'जिस तरह से आप खेलते हैं, वैसे ही खेलते हैं।'

एक दशक लंबे एकदिवसीय करियर में, बेन स्टोक्स ने No.3 पर केवल पांच बार बल्लेबाजी की, जिसमें 17.2 की औसत से 86 रन बनाए और 61 की औसत स्ट्राइक रेट से। पहले वनडे में, वह केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए। भारत 66 रन से खेल जीत गया। भारत के खिलाफ दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर, बेन स्टोक्स ने महाकाव्य 2019 विश्व कप के फाइनल के बाद से अपना पहला एकदिवसीय मैच खेलने और अपरिचित नंबर 3 स्थान पर जो रूट के लिए भरने पर अपने विचार साझा किए।
"यह सोचने के लिए कि यह विश्व कप फाइनल (जुलाई 2019) के बाद से यह मेरा पहला गेम (ODI) था।" वहां वापस लौटने और कुछ वन-डे क्रिकेट खेलने के लिए बहुत अच्छा है। देखिए, इस बात की परवाह किए बिना कि जो रूट के नहीं होने के बावजूद नंबर 3 के स्थान को भरने के लिए हमेशा तैयार रहते थे। बेन स्टोक्स ने कहा, "मैं लोगों से बात करता रहता हूं और मैं सिर्फ बाहर जाकर काम करूंगा।" जिस तरह से आप खेलते हैं '। सिर्फ इसलिए कि वह एक विशेष तरीके से खेलता है, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उसी तरह से बल्लेबाजी करूंगा। यह No.3 में थोड़ा अलग है जब आप No.5 या 6 पर मेरे नियमित स्थान की तुलना करते हैं। यहां। संभावित रूप से मैं आमतौर पर करने वाली 60-70 गेंदों की तुलना में 100 गेंदों के आसपास खेल सकता हूं। ज्यादा बदलाव नहीं होगा। हो सकता है कि स्थिति में थोड़ा बदलाव होगा, "बेन स्टोक्स ने कहा। वैसे गेंदबाजी करना दिलचस्प है और फिर जल्द ही बल्लेबाजी और बल्लेबाजी करेंगे: बेन स्टोक्सबेन स्टोक्स को पहले वनडे में तीन विकेट मिले।
लॉर्ड्स में 2019 विश्व कप फाइनल में प्लेयर ऑफ़ द मैच, बेन स्टोक्स इंग्लिश वनडे सेटअप में एक महत्वपूर्ण घटक है। 20 महीने के अंतराल के बाद एकदिवसीय मैच खेलने के बाद, न्यूजीलैंड में जन्मे स्टार क्रिकेटर ने अपने आठ ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट लिए। बेन स्टोक्स ने कहा कि यह एक अलग चुनौती है कि वह ओवरों के लंबे स्पैल को गेंदबाजी करे और फिर नंबर 5 या 6 पर अपनी सामान्य बल्लेबाजी की जगह पारी की शुरुआत में बल्लेबाजी करे।
उन्होंने कहा, '' गेंदबाजी करना दिलचस्प था और जल्द ही बल्लेबाजी करके फिर से टीम में आना होगा। गेंद को हाथ में लेना अच्छा था और कुछ अच्छे मंत्र मिले। आम तौर पर, थोड़ा नीचे बल्लेबाजी करते हुए, सब कुछ थोड़ा सुस्त लग रहा था। मुझे बेल्ट के नीचे कुछ ओवरों में खेलने और एक अच्छे प्रदर्शन में शामिल होने की खुशी थी, "29 वर्षीय ने कहा। बेन स्टोक्स ने 96 ODI मैच खेले हैं और 40.04 पर 2,683 रन बनाए हैं, लगभग 94 पर प्रहार किया है। उन्होंने 40.46 के नाम पर 73 विकेट भी लिए हैं, जिससे अर्थव्यवस्था की दर 6 को छू रही है।

अन्य समाचार