India vs England 2ndODI: टॉस जीतकर इंग्लैंड ने चुनी गेंदबाजी, इन बदलाव के साथ उतरी भारतीय टीम

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने इंग्लैंड को 3 वनडे सीरीज का दूसरा मैच (India vs England 2nd ODI) पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं, टेस्ट और टी20 में कब्जा जमाने के बाद भारत का लक्ष्य इंग्लैंड को वनडे में शिकस्त देने का भी है। बता दें कि पहले मैच में 66 रनों से अंग्रेजी टीम को हराने के बाद अब भारत दूसरा मैच भी जीतना चाहती हैं, ताकि इंग्लैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर सकें।

भारतीय जमीन पर 36 साल से नहीं जीती इंग्लैंड भारत की जमीन पर इंग्लैंड की टीम ज्यादा कमाल नहीं कर पाई है। 1984-85 के बाद से इंग्लैंड ने भारत में कोई वनडे सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में अंग्रेजों पर काफी दबाव होगा और भारतीय टीम को एक प्लस प्वाइंट मिला है।
पहले वनडे की स्थिति भारत और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च को खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम ने इंग्लिश टीम को 66 रनों से मात दी। मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 317 रन बनाए। जबकि इंग्लैंड की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 42 ओवर में 251 रन पर ढेर हो गई। भारत की ओर डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा ने चार विकेट लिए। वहीं, शार्दुल ने 3, भुवनेश्वर ने 2 और क्रुणाल पंड्या ने 1 विकेट लिया।
श्रेयस की जगह पंत को मिली जगह पहले वनडे में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के कंधे की हड्डी खिसकने के कारण वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब उनकी जगह टेस्ट और वनडे में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले ऋषभ पंत पर टीम ने एक बार फिर भरोसा जताया है और उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।
मॉर्गन की जगह बटलर ने संभाली कप्तानी चोटिल होने के कारण कप्तान इयोन मोर्गन और सैम बिलिंग्स दूसरे मैच से बाहर है। ऐसे में मोर्गन की जगह जोस बटलर कप्तानी संभाल रहे हैं। वहीं, सैम बिलिंग्स की रीच टॉपले को जगह दी गई है।
भारत के प्लेइंग इलेवन रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (C), केएल राहुल, ऋषभ पंत (w/c), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।
इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (C), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, रीस टॉपले।
स्थान: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे
लाइव स्ट्रीमिंग : वनडे के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। वहीं, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार नेटवर्क पर होगी।

अन्य समाचार