IND vs ENG 2nd ODI: विराट कोहली एक बार फिर शतक से चूके, लेकिन बना डाला ये रिकॉर्ड, दिग्गज कप्तानों की लिस्ट में हुए शामिल

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम इंडिया के लिए इस मैच में केएल राहुल ने शतक ठोका. केएल राहुल ने 114 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 108 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 40 गेंदों पर 3 चौके और 7 छक्के की मदद से 77 रन बनाए. वहीं हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों पर 35, रोहित शर्मा ने 25 रनों की पारी खेली. इस मैच में सबकी नजरें इस बात पर थी कि क्या विराट कोहली के बल्ले से शतक आएगा.

हालांकि, फैंस को एक बार फिर निराश होना पड़ा और विराट कोहली शतक लगाने से चूक गए. विराट कोहली ने इस मैच में 79 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 66 रनों की पारी खेली. बता दें, विराट कोहली बीते 489 दिनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शतक नहीं लगा पाए है और उनके अंतरराष्ट्रीय करियर में ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्हें शतक के लिए इतने दिनों का इंतजार करना पड़ा है. विराट कोहली ने नवंबर 2019 में आखिरी बार शतक लगाया था. विराट इस मैच में भले ही शतक ना बनाए पाए हो, लेकिन उन्होंने दिग्गज कप्तानों की रिकॉर्ड लिस्ट में अपनी जगह बना ही है.
FIFTY! Captain @imVkohli brings up his 62nd ODI half-century off 62 deliveries. Live - https://t.co/RrLvC29Iwg #INDvENG @Paytm pic.twitter.com/KG23aWbEFJ
दरअसल, इस मुकाबले में जैसे ही विराट कोहली ने 41 रन बनाए, वैसे ही उन्होंने बतौर कप्तान वनडे में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने बतौर कप्तान टीम इंडिया के लिए 93 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 5376 रन बनाए हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने 150 वनडे मैचों में कप्तानी की थी और उन्होंने 5416 रन बनाए थे. बता दें, इस लिस्ट में पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 234 वनडे मैचों में बतौर कप्तान 8,497 रन बनाए हैं. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं और उन्होंने 200 वनडे मुकाबलों में 6,641 रन बनाए हैं. इसके बाद स्टीफन फ्लेमिंग और अर्जुन रणातुंगा हैं.
इतना ही नहीं विराट कोहली ने इस मुकाबले में जैसे ही 20 रन पूरे किए, वैसे ही वो वनडे में नंबर 3 स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. विराट कोहली ने वनडे में इस मुकाबले से पहले तक नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 189 पारियों में 62.77 की औसत से 9980 रन बनाए हैं. विराट से पहले यह कारनामा केवल रिकी पोंटिंग की कर पाए हैं, जिन्होंने 330 पारियों में 42.49 की औसत से 12662 रन बनाए हैं.
इस मुकाबले में इंग्लैंड के गेंदबाद आदिल राशिद ने एक बार फिर अपना शिकार बनाया है. आदिल राशिद विराट कोहली को सबसे अधिक बना आउट करने वाले स्पिनर बन गए हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने विराट कोहली को 10 बार आउट किया है और उनसे अधिक बार कोई भी गेंदबाज विराट को अपना शिकार नहीं बना पाया है.
ICC T20 World Cup 2021: क्या ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को विश्व कप के लिए मिलनी चाहिए टीम में जगह? वीवीएस लक्ष्मण ने कही ये बात

अन्य समाचार