जॉनी बेयरस्टो ने ठोका वनडे करियर का 11वां शतक, तोड़ा विराट कोहली का यह रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जमकर चले और शतक ठोक डाला। ये बेयरस्टो के वनडे करियर का 11वां शतक रहा। इस मैच में भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रनव बनाए थे और इंग्लैंड को जीत के लिए 337 रन का विशाल लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड की टीम पर दवाब था, लेकिन बेयरस्टो ने लाजवाब पारी खेलते हुए ये शतक लगाया और टीम को बेहतरीन शुरुआत भी दिलाई।

बेयरस्टो ने 95 गेंदों पर लगाया शतक
जॉनी बेयरस्टो ने अपने इस शतक को पूरा करने के लिए 95 गेंदों का सामना किया। बेयरस्टो जब 95 रन पर थे तब उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 6 छक्के व 8 चौके लगाए। इस शतक के साथ ही बेयरस्टो इंग्लैंड की तरफ से शतक लगाने के मामले में वनडे में चौथे नंबर पर आ गए। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा शतक जो रूट ने लगाए हैं जिसकी संख्या 16 है।
इंग्लैंड की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज-
जो रूट- 16 शतक
इयोन मोर्गन- 13 शतक
मार्कस ट्रैसकोथिक - 12 शतक
जॉनी बेयरस्टो- 11 शतक
बेयरस्टो ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड
वनडे क्रिकेट में जॉनी बेयरस्टो ने अपने 11 शतक पूरे करने के लिए कुल 78 पारियां ली और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। कोहली ने वनडे में अपने 11 शतक 82 पारी में लगाए थे तो वहीं इस मामले में पहले नंबर पर हाशिम अमला हैं। उन्होंने अपनी 64वीं पारी में ये कमाल किया था।
वनडे में सबसे कम पारियों में 100 शतक पूरे करने वाले बल्लेबाज-
64 हाशिम अमला
65 डिकॉक
71 बाबर आजम
78 बेयरस्टो
82 विराट
इस मैच में बेयरस्टो ने जेसन रॉय से साथ मिलकर इंग्लैंड के लिए बेहतरीन शुरुआत की और दोनों बल्लेबाजों के बीच 110 रन की मजबूत शतकीय साझेदारी हुई थी। ये साझेदारी तब टूटी जब जेसन रॉय रन आउट हुए। जेसन रॉय ने 52 गेंदों पर एक छक्का व 7 चौकों की मदद से 55 रन बनाए थे।

अन्य समाचार