IND vs ENG 2nd ODI:भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, तोड़ डाला 47 साल पुराना यह रिकॉर्ड

IND vs ENG, 2nd ODI, England tour of India, 2021: दूसरे वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 43.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैड ने अपने वनडे इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ कुल 20 छक्के लगाए और इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले इंग्लैंड ने 13 जुलाई 1974 को भारत के खिलाफ लीड्स मे खेले गए मुकाबले में 266 रनों का लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड ने 47 साल पुराने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए शुक्रवार को पुणे के मैदान पर एक नया इतिहास रच दिया है।
इंग्लैंड ने जीत के साथ ही सीरीज में की वापसी
जॉनी बेयरस्टॉ और आलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी तूफानी पारियों से केएल राहुल के शतकीय प्रयास पर पानी फेरने के साथ ही इंग्लैंड को भारत के खिलाफ बड़े स्कोर वाले मैच में 39 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से जीत दिला दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद छह विकेट पर 336 रन का बड़ा स्कोर बनाया था लेकिन इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने इसे बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
टीम के काम नहीं आया केएल राहुल का शतक
जॉनी बेयरस्टॉ और आलराउंडर बेन स्टोक्स ने दूसरे विकेट के लिये 114 गेंदों पर 175 रन की साझेदारी की थी। बेयरस्टॉ ने इससे पहले जैसन रॉय (52 गेंदों पर 55) के साथ पहले विकेट के लिये 110 रन जोड़े थे। नौ गेंद के अंदर तीन विकेट गंवाने के बाद लियाम लिविंगस्टोन (नाबाद 27) और डाविड मलान (नाबाद 16) ने इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले भारतीय पारी का आकर्षण राहुल की 114 गेंदों पर 108 रन की पारी रही जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं।

अन्य समाचार