IND vs ENG 2nd ODI: ऋषभ पंत और बेन स्टोक्स ने मैदान पर की छक्कों की बारिश, टूट गया वर्ल्ड कप का यह बड़ा रिकॉर्ड

IND vs ENG, 2nd ODI, England tour of India, 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे मुकाबले में मैदान पर बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। इस मैच के दौरान बेन स्टोक्स, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत के बल्ले से खूब रन निकले। इस मैच में खिलाड़ियों ने कुल 34 छक्के मारे, जिसमें इंग्लैंड की पारी में 20 और भारत की पारी में कुल 14 छक्के लगे।

भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 4 और ऋषभ पंत ने छह छक्के लगाए। वहीं इंग्लैंड की टीम की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 7 और बेन स्टोक्स ने 10 छक्के जड़ने का काम किया। एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में यह मुकाबला तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। सबसे अधिक छक्का लगाने के मामले में टॉप पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच का खेला गया एक मुकाबला है।
27 फरवरी 2019 को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में सबसे ज्यादा 46 छक्के लगे थे। वहीं भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 नवंबर 2013 को हुए मैच में 38 छक्के लगे थे। वहीं अब तीसरे नंबर पर शुक्रवार को खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच का मुकाबला आ गया है, जिसमें कुल 34 छक्के लगे। इससे पहले वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच मैच में 33 छक्के लगे थे।
पहले मुकाबले में हार झेलने के बाद इंग्लैंड ने दमदार वापसी की। इंग्लैंड ने दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से हरा दिया है। 337 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। इंग्लैंड ने महज 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पहले विकेट के लिए जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 110 रनों की पार्टनरशिप की।
भारत को पहली सफलता 17वें ओवर में मिली। रोहित शर्मा की बेहतरीन फील्डिंग पर जेसन रॉय रन आउट हो गए। रॉय ने 55 रन बनाए और बेयरस्टो के साथ 110 रन जोड़े। जेसन रॉय के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर 175 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

अन्य समाचार