तीसरे वनडे से पहले बेन स्टोक्स ने दी टीम इंडिया को चुनौती, कहा- कितना भी बड़ा लक्ष्य हो हम नहीं डरते

भारतीय टीम (Indian Team) से पहले वनडे में मिली हार के बाद इंग्लैंड (England) ने सीरीज के दूसरे मुकाबले को जीतकर वापसी की. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा है कि टीम की निडरता ने भारत को दूसरे वनडे में हराने में उनकी मदद की. स्टोक्स ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 52 गेंदों पर ही इतिहास में सबसे तेज 99 रन बना डाले और इंग्लैंड को छह विकेट से जीत दिला दी.

भारत ने इंग्लैंड को 337 रनों का लक्ष्य दिया था. इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के साथ दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की बड़ी पार्टनरशिप की और टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी.
बेन स्टोक्स ने कहा डरते नहीं है हम
स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, ‘पहले मैच की तुलना में यह अच्छा विकेट था. पिछले कुछ वर्षो से हमने बड़े स्कोर किए हैं और बड़े लक्ष्यों को हासिल किया है. ईमानदारी से कहूं तो हम किसी भी लक्ष्य से नहीं डरते.’ अपनी पारी में 10 छक्के लगाने वाले स्टोक्स ने कहा, ‘हम हमेशा सकारात्मक क्रिकेट खेलने की कोशिश करते हैं. अगर हम ऐसी स्थिति में फंसते हैं तो हम हमेशा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हैं.’
स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो (124) के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 गेंदों पर 175 रनों की साझेदारी की. उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे लिए अच्छी बात यह रही कि एक टीम के तौर पर हम अपने रवैये से नहीं भटके. पहले वनडे के बाद हम निराश थे। भारत के बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भी आज हम आसानी से जीत दर्ज कर के खुश हैं.
27 साल पहले 27 मार्च के दिन. नवजोत सिंह सिद्धू की अकड़ी गर्दन सचिन तेंदुलकर के लिए बन गई थी वरदान

अन्य समाचार