Ind vs Eng 3rd ODI: विराट कोहली को गेंदबाजों की फॉर्म की चिंता है, क्या वे सीरीज़ के डिक्रॉडर्स में चेंज कर सकते हैं?

1-0 से नीचे, इंग्लैंड ने एकदिवसीय श्रृंखला में एक रोमांचक वापसी की क्योंकि दर्शकों ने शुक्रवार को भारत पर छह विकेट की जीत दर्ज की। एक लाभप्रद स्थिति से खेल को जीत लेने के बाद, विराट कोहली और लड़के अब रविवार को होने वाले तीसरे एकदिवसीय श्रृंखला में निर्णय लेने के लिए मैदान में उतरेंगे। सीरीज़ डिक्राइडर (IND vs ENG 3rd ODI) स्टार स्पोर्ट्स पर डिज्नी + हॉटस्टार और लाइव ब्रॉडकास्ट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। पिछले सभी 5 एकदिवसीय मैचों में, भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 300 से ऊपर रन बनाए हैं - लेकिन फिर भी उन्होंने केवल 2 मैच जीते हैं।

भारत के लिए अंतिम 5 एकदिवसीय खेल
ऑस्ट्रेलिया 374/6 ने भारत को 308/8 से हराया - औस ने 66 रन से जीत दर्ज की ऑस्ट्रेलिया ने 389/4 से भारत को 338/9 से हराया - औस ने 51 रन से जीत दर्ज की भारत 302/5 ने ऑस्ट्रेलिया को 289 से हराया - भारत 13 रन से जीता भारत 317/5 - इंग्लैंड 251 - भारत 66 रन से जीता भारत 336/6 - इंग्लैंड 337/4 - 37 बॉल्स के साथ जीता है
इससे साफ पता चलता है कि भारतीय गेंदबाजी वनडे में भारतीय बल्लेबाजी को कम कर रही है और रविवार को सीरीज के निर्णायक मैच में टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सुधार करना होगा और अगर वे वनडे जीतना चाहते हैं तो उन्हें लाइन-अप में बदलाव करने की जरूरत है। विश्व नंबर 1 टीम के खिलाफ श्रृंखला। जबकि भारत ने दूसरे एकदिवसीय मैच में 336/6 का विशाल स्कोर बनाया था, कुल मिलाकर धीमी शुरुआत हुई जिसने मेजबान टीम को पहले चार ओवरों में सिर्फ नौ रन दिए। यह केएल राहुल का टन और ऋषभ पंत की धमाकेदार फिफ्टी थी, जिसने टीम इंडिया को एक उच्च पर पहुंचा दिया। और कप्तान कोहली ने स्वीकार किया कि यह एक अच्छा प्रदर्शन था और गेंदबाजों द्वारा इस कमी को पूरा किया। भारत के कप्तान ने भी जोरदार जीत के लिए अंग्रेजी पक्ष से श्रेय लेने से इनकार कर दिया।
"हम इंग्लैंड के पलटवार से स्तब्ध थे। कोहली ने कहा कि किसी भी तरह की गेंदबाजी क्लिक नहीं कर सकती है, हमारे गेंदबाजों को दबाव की स्थिति में गेंदबाजी करने की जरूरत है। दूसरी ओर, 336 रन बनाने के बावजूद, इंग्लैंड के आत्मविश्वास में कोई सेंध नहीं लगी। उनके पीछा करने वाले पहले हाफ में आगंतुकों ने दोहराया कि उन्होंने पहले वनडे में क्या किया था लेकिन शुक्रवार को मस्ट-विन खेल में इंग्लिश पक्ष सुनिश्चित नहीं किया।
चोटों से जूझते हुए, दर्शकों ने खेल को बैकफुट पर शुरू किया होगा, लेकिन बेन स्टोक्स की 99 रनों की तूफानी पारी और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ की 112 गेंदों में 124 रनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत पर छह विकेट से आसान जीत दर्ज की। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने संकेत दिया कि मेहमान इसी तरह से खेलते रहेंगे और बड़े और तेज रन बनाएंगे। भारत के लिए, यह एक भुलक्कड़ गेंदबाजी प्रदर्शन था क्योंकि स्टोक्स ने कुलदीप यादव और क्रुनाल पांड्या दोनों को चमड़े के शिकार पर भेजा। कुलदीप ने अपने 10 ओवरों में 84 रन दिए, वहीं दूसरे वनडे में क्रुनाल ने 12 की इकॉनमी से रन बनाए। यह पहली बार है कि किसी भारतीय गेंदबाज ने एकदिवसीय मैच में 8 छक्के लगाए हैं।
चूंकि इंग्लैंड ने सभी बॉक्सों पर टिक लगा दिया था, इसलिए टीम इंडिया कुछ कटाक्ष कर सकती है और सीरीज़ में बदलाव करने जा रही है, जिसमें दो बातों पर ध्यान देने की ज़रूरत है - बैटिंग के साथ फायरिंग और पावरप्ले में गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन। मेजबानों को एक बात ध्यान में रखनी चाहिए कि इस दौरे में पहली बार विजयी गति श्रृंखला निर्णायक के आगे आने वाले दर्शकों के साथ है।
इंग्लैंड का एकदिवसीय टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड।
भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर, केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुनाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मो। सिराज, प्रिसिध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

अन्य समाचार