जेसन रॉय-जॉनी बेयरस्टो ने बना डाला रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में कभी ना हुआ था ऐसा

India vs England: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने 26 मार्च को पुणे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ मेहमान टीम ने 3 मुकाबलों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. अब शृंखला का आखिरी और निर्णायक मैच 28 मार्च को खेला जाना है.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ 16.3 ओवर में 110 रन की पारी खेली. इस दौरान रॉय ने 52 गेंदों में 55, जबकि बेयरस्टो ने 112 बॉल में 18 बाउंड्री की मदद से 124 रन जड़े.
इसी के साथ जेसन रॉय-जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की ओर से 47 पारियों में 13वीं बार शतकीय साझेदारी की, जो किसी जोड़ी द्वारा सर्वाधिक शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड है. इससे पहले इयोन मोर्गन और जो रूट टॉप पर थे, जिन्होंने 12 बार यह कारनामा किया था.
भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमें रविवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी और इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी.
भारत ने पहला वनडे 66 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन इंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे वनडे में जोरदार वापसी की और छह विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली.
पहले मैच में जहां भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की तो, वहीं दूसरे मैच में मेजबान टीम के गेंदबाज अपनी लय में नहीं दिखे और वे 336 रन के स्कोर का भी बचाव नहीं कर पाए.

अन्य समाचार