Ind vs Eng 3rd ODI: भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे आज, टीम इंडिया के प्लेइंग XI से बाहर हो सकते हैं ये 2 बड़े खिलाड़ी

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा। 23 मार्च को पहला वनडे मुकाबला टीम इंडिया ने अपने नाम किया था जबकि दूसरे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने पलटवार करते हुए जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज जीत के लिए भारत को तीसरा वनडे हर हाल में जीतना होगा। फिलहाल शृंखला बराबरी पर है और अंतिम मैच निर्णायक बन चुका है।

टीम इंडिया आज वनडे सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम जहां सीरीज जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीं इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज पर कब्जा कर एक सम्मानजनक स्थिति में घर लौटना चाहेगी। ऐसे में इंग्लैंड के लिए आज का मुकाबला 'करो या मरो' होगा।
आपको बता दें कि कोरना संकट की वजह से तीन मैचों की वनडे सीरीज के सभी मुकाबले महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। जबकि टॉस एक बजे होगा। कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए वनडे सीरीज में स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं है। इस सीरीज के सभी मैच डे-नाइट हैं।
दूसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या की जमकर धुनाई हुई थी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है आज के मुकाबले में प्लेइंग एलवेन में इन्हें जगह न मिले।
दोनों टीमें इस प्रकार है...
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।
इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले, मार्क वुड, जैक बॉल, क्रिस जॉर्डन, डाविड मलान।

अन्य समाचार