रोहित शर्मा व शिखर धवन ने मिलकर तोड़ा एडम गिलक्रिस्ट व मैथ्यू हेडेन का यह रिकॉर्ड, पहुंचे इस नंबर पर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में बड़ा स्कोर करने से चूक गए। वो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और 37 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 37 रन बना चुके थे, लेकिन आदिल रशीद की गेंद पर बोल्ड हो गए तो वहीं शिखर धवन भी अच्छी लय में दिख रहे थे और लग रहा था, कि वो बड़ा स्कोर करेंगे, लेकिन आदिल रशीद ने ही उनकी पारी का अंत कर दिया। धवन ने 56 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 67 रन बनाए।

धवन व रोहित ने बनाया रिकॉर्ड, पीछे रह गए गिलक्रिस्ट व हेडेन
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की। वनडे क्रिकेट में ये 17वां मौका था जब रोहित व धवन की जोड़ी ने ओपनिंग करते हुए 100 से ज्यादा की साझेदारी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने एडम गिलक्रिस्ट व मैथ्यू हेडेन को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने वननडे में ओपनिंग करते हुए 16 बार 100 से ज्यादा की साझेदारी की थी। अब रोहत व धवन इस मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं वनडे में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा 100 से ज्यादा की साझेदारी करने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर व सौरव गांगुली के नाम पर है। इन दोनों ने 21 बार ये कमाल किया था।
वनडे में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा बार 100 से ज्यादा की साझेदारी करने वाले बल्लेबाज-
21- सचिन व गांगुली
17- रोहित व धवन
16- गिलक्रिस्ट व हेडेन
15- ग्रिनिज व हेंस
वनडे में सबसे ज्यादा 100 से ज्यादा की साझेदारी करने वाले बल्लेबाज
वनडे क्रिकेट में ओवरऑल बात करें तो सबसे ज्यादा 100 से ज्यादा रन की साझेदारी करने के मामले में रोहित व धवन चौथे नंबर पर आ गए हैं। यहां भी सचिव व गांगुली पहले नंबर पर हैं।
26- सचिन व गांगुली
20- दिलशान व संगकारा
18- रोहित व कोहली
17- रोहित व धवन
16- गिलक्रिस्ट व हेडेन

अन्य समाचार