IND vs ENG: हार्दिक पंड्या ने टपकाया लॉलीपॉप कैच, फिर हाथ जोड़कर मांगी माफी, रोहित शर्मा-विराट कोहली-चहल के उड़ गए होश

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने एक आसान सा कैच टपका दिया. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर यह गलती की और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को जीवनदान मिला. हार्दिक पंड्या के कैच छोड़ते ही पूरी टीम इंडिया (Team India)सकते में आ गई. किसी को भरोसा ही नहीं हुआ कि उनके जैसा फील्डर इतना आसान कैच टपका देगा. खुद हार्दिक भी कैच टपकाने के बाद गुस्से में दिखे. उन्होंने अपना चश्मा हवा में फेंक दिया. बाद में उन्होंने हाथ जोड़कर पूरी टीम से माफी भी मांगी. यह घटना इंग्लैंड की पारी के पांचवे ओवर में हुई. उस समय बेन स्टोक्स 15 रन बनाकर खेल रहे थे.

भारत के 330 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड की हालत पतली थी. जेसन रॉय (14) और जॉनी बेयरस्टो (1) 28 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे. ऐसे में बेन स्टोक्स पर टीम को संकट से निकालने का मौका था. लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने अपने तीसरे और पारी के चौथे ओवर में स्टोक्स को फंसा लिया. ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने स्ट्रेट ड्राइव खेला लेकिन गेंद दूर जाने के बजाए ऊपर चली गई. वहां से गेंद मिड ऑफ के पास खड़े हार्दिक पंड्या के पास गई. लग रहा था कि भारत को तीसरी कामयाबी मिल जाएगी लेकिन हार्दिक ने लॉलीपॉप सा कैच टपका दिया. ऐसा लगा जैसे उन्होंने कैच को बहुत हल्के में ले लिया ऐसे में गेंद उनके हाथ से निकल गई. यह देखकर टीम इंडिया के प्लेयर्स से लेकर कमेंटेटर्स तक हैरान रह गए. जिस समय यह कैच गिरा उस समय इंग्लैंड का स्कोर 36 रन था.
घुटनों के बल बैठ गए रोहित तो कोहली की हंसी हुई गायब
रोहित शर्मा ने जैसे ही देखा कि कैच छूट गया है तो वे चेहरे को हाथों में छुपाकर घुटनों के बल मैदान में बैठ गए. कप्तान विराट कोहली भी कैच पकड़े जाने की उम्मीद में खुश दिख रहे थे लेकिन एकदम से उनके चेहरे की चमक निराशा में बदल गई. ऐसा ही हाल केएल राहुल का रहा. डगआउट में बैठे युजवेंद्र चहल भी हैरान रह गए. उन्होंने भी अपना चेहरा छुपा लिया.
गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. वे चुपचाप अपने रन अप पर लौटते दिखे. वहीं हार्दिक पंड्या साथियों से नजरें नहीं मिला पाए. उन्होंने मुंह फेर लिया और कैप के ऊपर रखे चश्मे को हवा में उछाल दिया.साफ दिख रहा था कि वे अपनी फील्डिंग से बुरी तरह नाराज थे. कुछ देर बाद उन्होंने टीम की ओर हाथ जोड़े और माफी मांगते दिखे.
बेन स्टोक्स बाद में टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए. शिखर धवन ने उनका कैच पकड़ा. स्टोक्स का कैच पकड़े जाने पर एक बार फिर से हार्दिक ने हाथ जोड़ लिए. वे घुटनों के बल झुककर धवन को शुक्रिया कहा.
कोरोना से बर्बाद हुआ वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड, सैलरी देने को भी नहीं थे पैसे, उधार लेकर चलाना पड़ा काम

अन्य समाचार