शिखर धवन ने लपका कैच तो हार्दिक पंड्या ने बीच मैदान जोड़े 'गब्बर' के हाथ, जानिए पूरा मामला

पुणे में हुए वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के दौरान भारतीय फील्डिंग काफी खराब रही। हालांकि, इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने हवा डाइव लगाकर एक कैच जरूर पकड़ा। लेकिन टीम के बाकी खिलाड़ियों ने मैदान पर कई आसान कैच टपका दिए। हार्दिक पंड्या ने भी सैम कर्रन और बेन स्टोक्स का आसान सा कैच छोड़ दिया।

इसके बाद इंग्लैंड की पारी के दौरान जब शिखर धवन ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का बाउंड्री पर शानदार कैच पकड़ा, तो हार्दिक पंड्या धवन के हाथ जोड़ने लगे। दरअसल, हार्दिक पंड्या ने बेन स्टोक्स का कैच छोड़ दिया था, स्टोक्स भारत के लिए सिरदर्द साबित हो सकते थे। लेकिन शिखर धवन ने उनका कैच पकड़कर उन्हें बड़ी पारी नहीं खेलने दिया।
भारत ने सैम कर्रन की करिश्माई पारी के बावजूद इंग्लैंड की एक और बड़ा लक्ष्य हासिल करने की उम्मीदों पर पानी फेरकर तीसरे और अंतिम मैच सात रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद 48.2 ओवर में 329 रन बनाकर आउट हो गयी लेकिन इंग्लैंड दूसरे वनडे की तरह बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर पाया और उसकी टीम नौ विकेट पर 322 रन ही बना पायी।

कर्रन ने 22 रन के निजी योग पर हार्दिक पंड्या से मिले जीवनदान के बाद 83 गेंदों पर नाबाद 95 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उनकी पारी से इंग्लैंड की उम्मीदें जगी लेकिन उनके अलावा केवल डाविड मलान (50) ही अपनी अच्छी शुरुआत का कुछ फायदा उठा पाये थे। भारतीय गेंदबाजों की प्रशंसा करनी होगी जिन्होंने बल्लेबाजी के लिये अनुकूल पिच पर अच्छी गेंदबाजी की।

अन्य समाचार