एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना चाहते हैं स्टीव स्मिथ

नई दिल्ली। बॉल टेंपरिंग की वजह से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के पद से हटाए जाने के बाद स्टीव स्मिथ एक बार फिर से टीम की कमान संभालने को तैयार हैं। तकरीबन तीन साल पहले स्टीव स्मिथ को टीम के कप्तान के पद से हटा दिया गया था। लेकिन एक बार फिर से अगर मौका मिलता है तो स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करना चाहते हैं। स्टीव स्मिथ मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन सैंडपेपर गेट के चलते स्मिथ पर एक साल की पांबीद लगा दी गई थी और दो साल के लिए उन्हें कप्तानी पद से हटा दिया गया था। उनके खिलाफ 18 मार्च 2018 को यह कार्रवाई की गई थी।

मौका मिला तो तैयार हूं
स्मिथ पर पाबंदी लगाए जाने के बाद टिम पेन को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी जबकि एरॉन फिंच को सीमित ओवर का कप्तान बनाया गया था। मीडिया से बात करते हुए स्मिथ ने कहा कि मेरे पास इस बारे में सोचने के लिए काफी समय था, लेकिन मुझे लगता है कि अब मैं ऐसे मुकाम पर पहुंच गया हूं जहां अगर एक बार फिर से मुझे मौका मिलता है तो मैं इस जिम्मेदारी को जरूर उठाना चाहूंगा। अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है और ऑस्ट्रेलिया की टीम के हित में है तो मैं जरूर इस जिम्मेदारी को उठाने का इच्छुक हूं।
विवादों में आए थे
बता दें कि स्टीव स्मिथ उस वक्त विवादों में आए थे जब तत्कालीन उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरून बैंक्रॉफ्ट को कैमरे में गेंद की स्थिति को रेघमाल से बदलते हुए देखा गया था, जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा था। उसके बाद से ही पेन ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन पेन अब 37 साल के हो गए हैं, ऐसे में इस साल एशेज में ऑस्ट्रेलिया जरूर एक नई कमान के साथ आगे जाना चाहेगी। स्टीव स्मिथर एक बेहतरीन विकल्प के तौर पर सामने आए हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान पैट कमिंस भी एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं।
टीम का साथ दूंगा
स्मिथ ने कहा कि समय हमेशा आगे बढ़ता है और पिछले कुछ सालों में मैंने बहुत कुछ सीखा है। मुझे लगता है कि अगर मौका मिलता है तो मैं इसे जरूर लेना चाहूंगा। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो भी ठीक है, जो भी टीम का कप्तान बनेगा मै उसका समर्थन करूंगा, ठीक उसी तरह जैसे मैंने टिम पेन और एरॉन फिंच का किया है। मैं हमेशा से टीम की कमान संभालने को लेकर नहीं सोचता था, लेकिन पिछले कुछ समय से मैं ये जरूर सोच रहा हूं।
इसे भी पढ़ें- 'ऋषभ पंत हो सकते हैं भारत के अगले सुपर स्टार, वो मुझे मेरे शुरुआती दिन की याद दिलाते हैं'

अन्य समाचार