ICC ODI रैंकिंग में कायम है किंग कोहली का जलवा, जानिए रोहित शर्मा व केएल राहुल का हाल

दुबई, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को बेशक टी20 रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ हो, लेकिन आइसीसी वनडे रैंकिंग में किंग कोहली का जलवा कायम है। विराट कोहली आइसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में दो अर्धशतक लगाए थे और 56 व 66 रन की पारी खेली थी। विराट कोहली के अब कुल 870 अंक हो गए हैं।

भारत के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं जबकि दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं। वहीं केएल राहुल को फायदा हुआ है और वो 31वें स्थान से 27 वें नंबर पर आ गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने 35 और 64 रन की पारी खेली थी और इसकी वजह से वो अपने वनडे करियर की बेस्ट रैंकिंग यानी 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा रिषभ पंत ने भी टॉप 100 खिलाड़ियों में जगह बना ली है।
इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम मैच में 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे, जिससे उन्हें नौ स्थान का फायदा हुआ है जिससे वह 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जो सितंबर 2017 में उनके 10वें स्थान के बाद सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं और उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे जिसकी वजह से उन्हें ये नुकसान उठाना पड़ा है। गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आए जसप्रीत बुमराह के अब 690 अंक हो गए हैं।
शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में 67 रन देकर चार विकेट चटकाए थे जिससे वह 93वें से 80वें स्थान पर पहुंच गए। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इस रैंकिंग में चार स्थान का फायदा हुआ जिसके बाद वो 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दूसरे वनडे में 52 गेंद में 99 रन बनाए थे और वह ऑलराउंडर की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं जबकि जॉनी बेयरस्टो ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 796 रेंटिंग प्वॉइंट्स से अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है। मोईन अली नौ स्थान के फायदे से गेंदबाजों की लिस्ट में 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
Matt Henry was the big mover in the @MRFWorldwide ICC Rankings for Men's ODI Bowlers!
The @BLACKCAPS pacer shot up five places to No.3
Full list: https://t.co/SwyMM5HskB" rel="nofollow pic.twitter.com/jbziVYWKPr

अन्य समाचार