एचएमम शमसुल होदा मासूम मामले में जांच टीम गठित

- एचएम पर छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने का लगा था आरोप

- एचएम ने अपने जवाब में खुद को बताया निर्दाेष
- जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद होगी विधिसम्मत कार्रवाई
जागरण संवाददाता, अररिया : अररिया प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बौची के एचएम शमसुलहोदा उर्फ मासूम के मामले में डीईओ ने जांच टीम गठित की है। डीईओ राजकुमार ने जांच टीम के अधिकारियों को शीघ्र जांच प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपित के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। एचएम मासूम पर स्कूल की एक छात्रा के साथ छेड़खानी करने का अरोप है। अभिभावकों, सीआरसीसी व शिक्षक संघ के सदस्यों ने डीईओ से शिकायत की थी।
84 लाख योनियों में श्रेष्ठ है मानव जीवन: साध्वी प्रीति यह भी पढ़ें
डीपीओ, बीईओ को मिला जांच का जिम्मा :
एचएम द्वारा छात्रा के साथ छेड़छाड़ मामले में डीपीओ द्वारा 25 मार्च को आरोपित एचएम से स्पष्टीकरण पूछा था। जवाब में आरोपित एचएम ने अपने को निर्देश बताया था। एचएम द्वारा सौंपे गए जवाब से अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए। इसके बाद डीईओ राज कुमार ने डीपीओ एसएसए प्रवीण कुमार, अररिया बीईओ को जांच का जिम्मा सौंपा है। डीईओ ने जांच अधिकारी को शीघ्र जांच कर रिपोर्ट सौंपने का कहा है।
क्या है मामला :
12 दिन पहले एचएम शम्सुल होदा उर्फ मासूम पर स्कूल में एक बच्ची के साथ गलत हरकत करने का आरोप लगा था।
बच्ची ने इसकी शिकायत अपने अभिभावक से की थी। ग्रामीण आक्रोशित हो गए थे।
स्कूल में जमकर हंगामा किया था। बुद्धिजीवियों की मदद से ग्रामीणों को शांत कराया गया था। आरोपित एचएम स्कूल छोड़कर फरार हो गए थे। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी शिकायत डीईओ से की थी। ग्रामीणों ने बताया कि पहले भी जिस विद्यालय में आरोपित एचएम पदस्थापित थे वहां भी बच्चियों के प्रति गलत मंशा रखते थे। जिससे बच्चियों डरी सहमी रहती थी।
- ऑडियो हुआ था वायरल :
घटना के बाद शिक्षक संघ के एक नेता और आरोपित एचएम के बीच मोबाइल से हुई बातचीत का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था। ओडियो में शिक्षक संघ के अध्यक्ष अब्दुल कुद्दूस और आरोपित एचएम शमसुल होदा मासूम की आवाज है। बातचीत में मामले को समझौता कराने और रफादफा कराने के लिए राशि की लेनदेन की बात की गई है। हालांकि इस ओडियो की पुष्टि दैनिक जागरण अख्बार नहीं करता है। जांच के बाद ही स्पष्ट मामले से पर्दा उठ पाएगा।
कोट -
सारे आरोप बेबुनियाद है। साजिश के तहत मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। स्पष्टीकरण का जवाब दे दिया है। कुछ लोग दुश्मनी साधने की कोशिश कर रहे हैं। विभागीय अधिकारी को भी इसकी जानकारी दी गई है।
शमसुल होदा मासूम, एचएम उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बौची।
कोट-
डीईओ के द्वारा दो सदस्यीय जांच टीम गठित की गई है। जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद वरीय अधिकारी के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
देवनंदन तांती, डीपीओ स्थापना अररिया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार