जिले में कारोना के मिले 132 नए मरीज

पेज तीन की लीड

हड़कंप
जिले में जैसे-जैसे जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है वैसे-वैसे संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है
सदर अस्पताल स्थित जांच केंद्र पर 77 पॉजिटिव मरीज मिले
जिले में एंटीजन किट से 1575 लोगों की करायी गयी थी जांच
15 सौ 75 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गयी थी
05 सौ 67 लोगों की आरएमआरआई जांच करायी गयी
फोटो संख्या- 04 बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मॉलेश्वरी चौक की बांस-बल्ले से हुई घेराबंदी।
सीवान। निज प्रतिनिधि
जिले में जैसे-जैसे जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है वैसे-वैसे संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को जिले में एंटीजन किट से कुल 1575 लोगों की जांच की गयी थी। इनमें से कुल 127 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इनमें सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज सदर अस्पताल स्थित जांच केंद्र पर मिले हैं। यहां मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों की संख्या 77 है। वहीं दूसरे स्थान पर रेलवे स्टेशन रहा जहां कुल नौ पॉजिटिव मिले हैं। दूसरी तरफ जिले में ट्रूनेट मशीन से कुल 194 लोगों की जांच की गयी इस दौरान कुल पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि कुल 567 लोगों की आरएमआरआई जांच करायी गयी। इन आंकड़ों पर गौर करने के बाद यही लगता है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 की एक बार फिर पूरी तरह से वापसी हो चुकी है। इसको रोक पाना इतना आसान भी नहीं है। बढ़ते कोविड-19 संक्रमितों को आंकड़े स्वास्थ्य विभाग को परेशान करने वाली हैं।
पॉजिटिव आए साठ वर्षीय अधिवक्ता की मौत
इधर पटना के एक निजी अस्पताल में इलाजरत एक पैंसठ वर्षीय अधिवक्ता की बुधवार को मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार सिसवन ढ़ाला के वार्ड नंबर 27 निवासी अधिवक्ता की जांच रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद उन्हें बेहतर इलाज को लेकर पटना में भर्ती कराया गया था। उनके बेटे, पत्नी व बहू भी कोविड-19 संक्रमित बताए जा रहे हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर उनके घर के आसपास के बीस मीटर के एरिया को चारों तरफ सील कर दिया गया है। मौत के बाद आसपास के लोगों में भय का माहौल है।
बीजेपी सांसद ने ली कोरोना टीकाकरण की जानकारी
महाराजगंज। प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण के प्रति भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल गंभीर हैं। उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं को स्वास्थ्य केंद्रों पर भेज टीकाकरण की जानकारी प्राप्त की। कार्यकारी नगर अध्यक्ष अमरजीत सिंह, बीआईबी विजेंद्र सिंह व संजय सिंह राजपूत ने पीएचसी सहित कई स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर अधिकृत व्यक्ति से टीकाकरण के बारे में जानकारी लेकर सांसद को अवगत कराया। सांसद ने बताया कि कार्यकर्ताओं को टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। वहीं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक महताब अनवर ने बताया कि मंगलवार को वैक्सीन खत्म हो जाने से टीकाकरण ठप पड़ गया था। लेकिन, बुधवार को वैक्सीन उपलब्ध हो जाने के बाद पीएचसी, अतिरिक्त पीएचसी व उप स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण शुरू है।
----------
बसंतपुर में एंटीजेन जांच में 8 कोरोना से मिले संक्रमित
बसंतपुर। मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार को हुए जांच में कुल 8 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। प्रखंड मुख्यालय के 6 लोगों के अलावा बगल के भगवानपुर हाट प्रखंड के 2 लोग शामिल हैं। हेल्थ मैनेजर बीके सिंह ने बताया कि 71 लोगों की जांच रैपिड एंटीजेन किट से की गई। जिसमें 8 संक्रमित मिले। संक्रमितों सहित 40 लोगों के सैंपल लेकर आरटी-पीसीआर जांच के लिए पटना भेजा गया।
----------
ढाई हजार लोगों को दिया गया कोरोना का टीका
भगवानपुर हाट। कोरोना को हराने के लिए पूरे देश चलाए जा रहे टीका उत्सव के दौरान रविवार से बुधवार तक प्रखंड के करीब ढाई हजार लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। सीएचसी से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार टीका उत्सव के दौरान चार दिनों में 2496 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। टीका उत्सव के चौथे दिन बुधवार को सीएचसी में 167, मलमलिया में 25, महम्मदा 100, मिरजुमला में 50, मोरा में 30 व अरुआं में 46, कुल 418 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया।
----------
मास्क नहीं पहनने पर 192 लोगों पर जुर्माना
सीवान। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को घर से निकलते ही मास्क पहनने का निर्देश दिया गया है, लेकिन लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। सीवान अनुमंडल क्षेत्र में बुधवार को मास्क नहीं पहनने वाले 192 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। सदर एसडीओ रामबाबू बैठा ने बताया कि 192 लोगों पर 9600 रुपये जुर्माना लगाया गया है। वहीं अनुमंडल क्षेत्र की चार दुकानें सील कर दी गई है।
-----------
पचबेनिया स्कूल के एक शिक्षक पॉजिटिव
दरौली। प्रखंड के बीडीबी उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज पचबेनिया के एक शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शिक्षक स्कूल से अपने घर मुजफ्फरपुर पहुंचे। जहां कोरोना टेस्ट कराया। जहां शिक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इधर शिक्षक के कोरोना पॉजिटिव होने से शिक्षकों में हड़कम्प मच गया। स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. सुशील नारायण तिवारी ने बताया कि शिक्षक के सम्पर्क में आए सभी शिक्षकों से अपील की गयी है कि अपना कोरोना टेस्ट करा लें।
--------------
डॉक्टर व हेल्थ मैनेजर कोरोना पॉजिटिव
नौतन। वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। कोरोना वैक्सीन की दो डोज लेने के बावजूद पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य प्रबंधक कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं। सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स को ही टीके लगवाए गए। जिसके अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौतन के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य प्रबंधक ने भी कोरोना का टीका लगवाया था। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का पहला डोज जनवरी व दूसरा डोज मार्च में लिया। बुधवार को तबीयत खराब होने पर उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ही रैपिड एंटीजन किट से कोरोना टेस्ट कराया। जांच में वे पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। वहीं चिकित्सक व स्वास्थ्य प्रबंधक के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिलते ही पूरे स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।
-----------------
110 को दिया गया कोरोना का टीका
सीवान। बड़हरिया प्रखंड के बहादुरपुर प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को कोरोना टीकाकरण किया गया। जिसमें 110 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। साथ ही लोगों को जागरूक किया गया। मौके पर पूर्व उप प्रमुख जीव नारायण यादव, डॉ. इरशाद, एएनएम शीला देवी, सविता कुमारी, अजय कुमार थे।
कोरोना के टीकाकरण के लिए विशेष कैंप आज
सीवान। व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित जिला अधिवक्ता संघ भवन में गुरुवार को कारोना से बचाव के लिए टीकाकरण के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव प्रेम कुमार सिंह व जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पांडेय रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि 13 अप्रैल को टीकाकरण जिला अधिवक्ता संघ भवन में हुआ था। लेकिन टीका लेने से बहुत से अधिवक्ता वंचित रह गए थे। उनके लिए गुरुवार को विशेष कैंप में टीका दिया जाएगा।
कोरोना के टीकाकरण के लिए विशेष कैंप आज
सीवान। व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित जिला अधिवक्ता संघ भवन में गुरुवार को कारोना से बचाव के लिए टीकाकरण के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव प्रेम कुमार सिंह व जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पांडेय रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि 13 अप्रैल को टीकाकरण जिला अधिवक्ता संघ भवन में हुआ था। लेकिन टीका लेने से बहुत से अधिवक्ता वंचित रह गए थे। उनके लिए गुरुवार को विशेष कैंप में टीका दिया जाएगा।

अन्य समाचार