RR vs DC: कप्तान संजू सैमसन पर रहेगा राजस्थान की जीत का दारोमदार, दिल्ली के खिलाफ ये हो सकती है Playing 11

राजस्थान की टीम को इस मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. राजस्थान के लिए उनको रिप्लेस करना खासा सरदर्द साबित हो सकता हैं.

आईपीएल 2021 में आज राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच में राजस्थान की नजर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत पर होगी. अपने पहले मैच में उसे पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. संजू सैमसन ने कप्तान के तौर पर अपने डेब्यू मैच में 63 गेंदों पर 119 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और अकेले अपने दम पर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था. वो इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाना चाहेंगे.
हालांकि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की चोट राजस्थान रॉयल्स के लिए परेशानी का सबब बन गयी है. स्टोक्स अंगुली में चोट के चलते पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह टीम में डेविड मिलर या लियाम लिविंगस्टोन की एंट्री हो सकती है. टीम को आज के मैच में जोस बटलर से भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. बटलर टीम के उन कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं जो अकेले अपने दम पर टीम को मैच जिता सकते हैं.
मनन वोहरा के साथ बटलर कर सकते हैं पारी की शुरुआत
स्टोक्स ने पिछले मैच में मनन वोहरा के साथ पारी की शुरुआत की थी. अब उनके इस टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वोहरा के साथ जोस बटलर पारी की शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर कप्तान संजू सैमसन और चौथे स्थान पर डेविड मिलर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. राजस्थान के लिए परेशानी का सबब उनकी निचले मध्यक्रम की बल्लेबाजी हैं. जो कि काफी कमजोर नजर आती है. निकले क्रम में टीम की सबसे बड़ी उम्मीद राहुल तेवतिया होंगे, जिन्होंने पिछले आईपीएल में भी तेज तर्रार अंदाज में बल्लेबाजी कर अपनी टीम के लिए कई अहम मुकाबलें जीते थे.
क्रिस मॉरिस से होंगी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
राजस्थान ने इस आईपीएल के लिए तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस को सबसे ज्यादा राशि चुकाकर खरीदा था. पिछले मैच में उन्होंने दो विकेट जरूर हासिल किए थे लेकिन वो काफी महंगे भी साबित हुए थे. राजस्थान को इस मैच में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. इस मैच में एक बार फिर सबकी नजरें युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया पर होंगी. जिन्होंने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवरों में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. राजस्थान का स्पिन विभाग उसकी सबसे कमजोर कड़ी साबित हो सकता है. श्रेयस गोपाल की अगुवाई में तेवतिया और रियान पराग टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालेंगे.
ये हो सकती है राजस्थान की Playing 11
मनन वोहरा, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन (कप्तान), डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान.
यह भी पढ़ें
IPL 2021: आरसीबी को मिली राहत, Playing 11 में सिलेक्शन के लिए दो स्टार खिलाड़ी उपलब्ध हुए
IPL 2021: विराट कोहली बुरी मुसीबत में फंसे, मैच रेफरी से मिलेगी बेहद कड़ी सजा

अन्य समाचार