हथियार की होगी एफएसएल जांच, कराया जाएगा स्पीडी ट्रायल

जासं, सहरसा: सौरबाजार थाना क्षेत्र के ठेंगहा गांव में भूमि विवाद मे हुए दोहरे हत्याकांड को पुलिस गंभीरता से ले रही है। एसपी लिपि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित के पास से बरामद हथियार की एफएसएल जांच कराई जाएगी और स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा। मुख्य अभियुक्त विद्यानंद यादव ने पूछताछ में स्वीकार किया कि खेत की मेढ़ बनाने को लेकर विवाद हुआ था और इसी विवाद में गोली चलाई गई। गिरफ्तार अपराधियों ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित विद्यानंद यादव पहले भी कई बार जेल जा चुका है और उसके खिलाफ कई मामलों पहले से केस दर्ज हैं। उसके पास से बरामद हथियार का इस्तेमाल हत्या की वारदात में हुआ था या नहीं जिसकी एफएसएल जांच कराई जाएगी तथा वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन कर स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा। गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ अविलंब आरोप पत्र समर्पित करने का निर्देश दिया गया है।
यहां महाभारत काल में पांडवों ने की थी मां चंडिका की पूजा यह भी पढ़ें
-----
पुलिस की सक्रियता से बची तीसरे व्यक्ति की जान
----
इस घटना के बाद तत्काल छापामारी की गई थी तथा पुलिस की सक्रियता के कारण एक व्यक्ति की जान बच गई। गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है। गिरफ्तार अपराधी विद्यानंद यादव ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसके द्वारा फायरिग की गई थी। दोनों अभियुक्तों से अलग-अलग पूछताछ कर आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई है तथा यह भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार अपराधियों द्वारा बृजेश यादव की हत्या की योजना थी, लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों ने यह भी खुलासा किया है कि उनकी योजना दूसरे पक्ष पर एक बार और हमला करने की थी लेकिन पुलिस की सक्रियता से अपराधियों की मंशा पर पानी फिर गया। एसपी ने सौरबाजार थानाध्यक्ष को गांव में कैंप करने तथा जमीन विवाद के सभी मामलों में आवश्यक निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए भी निर्देशित किया है।
----
विद्यानंद यादव की जमानत रद कराने का होगा प्रयास
----
पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी विद्यानंद यादव के खिलाफ पूर्व से लंबित मामलों की फाइल मंगाई गई है तथा थानाध्यक्ष को यह निर्देश दिया गया है कि पुराने मामलों में उसकी जमानत रद द कराई जाय। सौरबाजार थानाध्यक्ष को जमानत रद कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गये हैं।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार