लापरवाही पड़ रही जिले पर भारी

मोतिहारी, संस: जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। सक्रिय मरीजो की संख्या में भी बेतहाशा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। फिलहाल यहां 708 सक्रिय मरीज हैं। बावजूद इसके बाजारों में लापरवाही का दौर जारी है। जिला मुख्यालय स्थित मीना बाजार, बलुवा, जानपुल, स्टेशन सहित तमाम बाजारों में बेपरवाह लोग बिना मास्क शारीरिक दूरी जैसे नियमो की परवाह किए घूमते नजर आ रहे हैं। लोगो की बेफिक्री जिले पर भारी पड़ रही है। देखते ही देखते यहां संक्रमितों की संख्या तीन अंको में चली गई है। हद तो यह है कि कतिपय कारणों से जिला प्रशासन भी सिर्फ आदेश निर्देश भर जारी करने की भूमिका तक सिमट गया है।

टैक्सी स्टैंड मे अवैध वसूली मामले में डीएसपी ने दिया जांच का दिया आदेश यह भी पढ़ें
मोतिहारी के साथ ही जिले के तमाम हाट बाजारों में सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। लोग बेफिक्र होकर बिना मास्क के बाजारों में घूम रहे हैं। दुकानदार व ग्राहक दोनों सरकारी नियमों की परवाह नहीं कर रहे हैं। दो गज की दूरी जैसे नियम मानो यहां सिर्फ कागजों में ही सिमट कर रह गए हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञ बीएचयू के शोध के छात्र रौनित बताते हैं कि यह खतरनाक स्थिति है। यूं अगर लापरवाही जारी रही तो महानगरों की तरह यहां भी कोरोना का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है।
नही दिख रही प्रशासनिक सख्ती
जिला मुख्यालय हो अथवा ग्रामीण इलाके कही भी प्रशासनिक सख्ती देखने को नही मिल रही। यही कारण है कि बाजारों में लापरवाही का आलम व्याप्त है। तुर्रा तो यह है कि कई जगहों पर पुलिस वालों को भी बिना मास्क के देखा जा रहा। ऑक्सीजन का हो सकता है टोटा
दवा कारोबारी निखिल रंजन बताते हैं कि जिस तेजी से जिले में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वह खतरनाक स्थिति है। पिछले कुछ दिनों में यहां ऑक्सीजन की मांग में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है। अगर संक्रमण की यही रफ्तार रही तो आगे यहां भी ऑक्सीजन सिलेंडी की कमी हो सकती है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार