गुरुग्राम: नमाज के दौरान गड़बड़ी करने पहुंचे दो युवक गिरफ्तार, संदिग्ध सामान बरामद

गुरुग्राम में जुमे की नमाज के दौरान गड़बड़ी करने पहुंचे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से लाठी डंडे लेकर नमाज़ बंद कराने पहुंचे थे. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके कब्जे से कई संदिग्ध चीज़े भी बरामद की हैं. दोनों खुद को किसी भारत माता वाहिनी संगठन के पदाधिकारी बता कर नमाजियों को धमका रहे थे.

गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान दिनेश भारती और सुधीर के रूप में हुई है. ये दोनों गाड़ी में लाठी डंडे लेकर सेक्टर 50 थाना इलाके में अदा की जा रही जुमे की नमाज़ को बंद कराने पहुंचे थे. नमाज़ियों ने इन दोनों की सूचना फौरन पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर जाकर भारत माता वाहिनी के संयोजक दिनेश भारती और सुधीर नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया.
इनकी गिरफ्तारी धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में की गई है. पुलिस ने आरोपियों की गाड़ी से तलाश की दौरान लाठी डंडों के साथ कई संदिग्ध चीजें भी बरामद की हैं. दोनों आरोपियों के खिलाफ सेक्टर 50 थाने में आईपीसी की धारा 153ए, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
पुलिस के मुताबिक काफी समय से साइबर सिटी के अलग-अलग हिस्सों में जिला प्रशासन की मंजूरी से नमाज़ अदा की जा रही है. पता चला है कि आरोपी दिनेश और सुधीर कई जगहों पर नमाज़ बंद करवाने और धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे थे. ये शहर का माहौल खराब करना चाहते थे. पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर रही है.

अन्य समाचार