निधन पर जताया शोक

जदिया, (सुपौल): माकपा नेता सह कोरियापट्टी पूरब पंचायत के पूर्व पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार के पिता रामनंदन यादव का गुरुवार को निधन हो गया। उनके अंतिम संस्कार के दौरान पूर्व विधान पार्षद बलराम सिंह यादव के अलावा राजद नेता संतोष सरदार, कोरियापट्टी पश्चिम पंचायत के मुखिया जगदीश यादव, पूर्व जिला परिषद श्याम यादव सहित क्षेत्र के दर्जनों जनप्रतिनिधियों के साथ सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित थे।

----------------------------------
सड़क जर्जर रहने से परेशानी
जासं, सुपौल: सुपौल-वीणा पथ जर्जर रहने से हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। खासकर इंजीनियरिग कॉलेज के पास इस सड़क का हाल बहुत ही खराब पड़ा है। मालूम हो कि अमान-परिवर्तन पूर्ण होने के बाद यह पथ काफी महत्वपूर्ण हो गया है। इस पथ रोजाना सैकड़ों की संख्या में वाहनों का आना जाना लगा रहता है। स्थानीय लोगों ने इस सड़क को दुरूस्त कराने की मांग की है।
कार समेत पुलिस ने पकड़ी 27 कार्टन शराब, कारोबारी फरार यह भी पढ़ें
------------------------------------------
कोरेक्स के शिकार हो रहे हैं युवा पीढ़ी
जासं, सुपौल: युवाओं का एक बड़ा तबका नशे की जद में तेजी से आ रहा है। युवा कफ सिरप का प्रयोग कर रहे हैं। मालूम हो कि कोरेक्स सिरप की जगह बाजार में फेंसिडिल व डीएक्स कफ सिरप मिल रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि कोरेक्स सिरप के जैसा ही इन दोनों सिरप में अल्कोहल की मात्रा अधिक है। पहले युवक नशे के लिए कोरेक्स का इस्तेमाल करते थे। लेकिन सरकार ने कोरेक्स पर बैन कर दिया। इसके जगह पर फेंसिडिल व डीएक्स कफ सिरप कंपनी द्वारा निकाला गया है, जो सिरप सिर्फ खांसी में उपयोग किया जाता है। इस सिरप में अल्कोहल की मात्रा ज्यादा होने के कारण युवक नशा करने के प्रयोग कर रहे है। अगर युवक पूरे फाइल को पी जाता है तो नशे में चूर हो जाते हैं। क्योंकि इस सिरप में अल्कोहल की मात्रा होता है। क्षेत्र के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने इस पर प्रखंड प्रशासन से लगाम लगाने की मांग किया है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार