कोरोना के साथ ही अन्‍य बीमारियों के उपचार का रखें विशेष ध्‍यान, औरंगाबाद के डीएम ने दी हिदायत

ओबरा (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। अस्‍पताल में कोरोना (Coronavirus) के साथ ही अन्‍य बीमारियों के इलाज की व्‍यवस्‍था का जायजा लेने डीएम, डीडीसी और एसपी ओबरा के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (Community Health Center) पहुंचे। अधिकारियों ने डॉक्‍टर व कर्मियों को निर्देश दिया। प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे डीएम सौरभ जोरवाल, डीडीसी अंशुल कुमार एवं एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने निरीक्षण के दौरान विभिन्न वार्डों की जांच की। इस दौरान उपस्थित कर्मियों से जानकारी मांगी।

गर्मी एवं लू के उपचार की ली जानकारी
डीएम ने गर्मी एवं लू से बचाव की व्‍यवस्‍था की जानकारी ली। साथ ही टीकाकरण केंद्र एवं कोरोना जांच केंद्र का जायजा लिया। डीएम ने स्वास्थ्य प्रबंधक विकास शंकर को महामारी से बचाव की दिशा में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि हर हाल में मरीजों की सुविधा के लिए दवाएं उपलब्ध रहनी चाहिए। इसमें कोताही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। विभिन्न वार्डों का भ्रमण करने के बाद डीएम एवं डीडीसी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति पर संतोष जाहिर किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विक्रम सिंह एवं स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर सभी वार्डों का जायजा लिया एवं कई दिशा निर्देश दिए। इधर डीएम के औचक निरीक्षण किए जाने से स्वास्थ्य कर्मियों में कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया। सभी कर्मी अपने-अपने जगह ड्यूटी में उपस्थित रहे।
बिना मास्क के घर से नहीं निकलें लोग : बीडीओ
हसपुरा रेफरल अस्पताल में हो रही कोविड-19 की जांच में लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी चार व्यक्ति संक्रमित पाए गए। जिसमे पिरु, धमनी, रतनपुर व मुस्लिमाबाद गांव में एक-एक व्यक्ति का नाम शामिल है। 34 व्यक्तियों की जांच किए गए थे। अब प्रखंड में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 12 हो गई। बीडीओ अमरेश कुमार ने कहा कि देश एवं राज्य में बढ़ रहे महामारी से हमें सचेत रहने की जरूरत है। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। उन्होंने हर परिस्थिति में मास्क, सेनेटाइजर, हैंड वास सहित का उपयोग करने की अपील की है, ताकि कोरोना वायरस के इस महामारी से चल रहे जंग में हम कामयाब हो सके, क्योंकि इस वायरस का रोकथाम ही एकमात्र इलाज है।

अन्य समाचार