Lalu Yadav Bail: लालू को मिल गई जमानत, साढ़े तीन साल बाद राबड़ी देवी के आंगन में खुशियों का माहौल

पटना, ऑनलाइन डेस्क। Lalu Prasad Yadav Bail News: चारा घोटाले (Fodder Scam) के मामले में करीब साढ़े तीन साल से सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को आज जमानत मिल सकती है। दुमका कोषागार से जुड़े घोटाले के मामले में सजा काट रहे लालू की जमानत पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav), छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav), बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) व मीसा भारती (Misa Bharti) तथा पत्‍नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) सहित पूरा परिवार (Lalu Family) याचिका मंजूर होने की आस लगाए हुए है। उनकी जमानत याचिका पर शुक्रवार को ही सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट बंद होने के कारण मामला एक दिन के लिए टल गया। लालू करीब साढ़े तीन साल से लगातार जेल में हैं। दो महीने पहले उनकी जमानत याचिका खारिज हो गई थी।

बेटे-बेटियां कर रहे ईश्‍वर से प्रार्थना
लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने नवरात्र में देवी की आराधना कर अपने पिता के लिए रिहाई के लिए प्रार्थना की तो दूसरी तरफ तेजस्वी यादव ने झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम और बाबा बासुकीनाथ धाम में हाजिरी लगाई। उनकी बहन रोहिणी आचार्य अपने पिता की रिहाई के लिए रोजा रख रही हैं। इसको लेकर बिहार में सियासत भी खूब हुई है।
बीजेपी नेता ने कहा- नहीं काम करेगा कोई उपाय
बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि लालू परिवार का कोई उपाय काम नहीं करेगा क्योंकि इस परिवार ने भ्रष्टाचार की बदौलत अकूत दौलत बनाई है। लालू के परिवार ने ईश्वर और अल्लाह दोनों को धोखा दिया है इसलिए ईश्वर उनकी प्रार्थना मंजूर नहीं कर सकते हैं।
उम्र और सेहत के आधार पर मांगी है जमानत
लालू प्रसाद यादव की तरफ से कोर्ट बताया गया है कि उनकी आधी सजा पूरी हो गई है और वे इस मामले को लेकर अपील में भी गए हैं। लिहाजा उनकी उम्र और सेहत को देखते हुए जमानत दे दी जाए। दूसरी तरफ सीबीआइ का कहना है कि लालू प्रसाद की आधी सजा अभी पूरी नहीं हुई है। उन्हें 7-7 साल की दो सजाएं हुई हैं और दोनों सजाएं अलग-अलग चलनी हैं। इस लिहाज से उन्हें लगातार 14 साल जेल में रहना है और उनकी आधी सजा सात साल जेल में रहने के बाद ही पूरी होगी। सीबीआइने इस आधार पर लालू की याचिका पर सवाल उठाए हैं और उन्हें जमानत देने का विरोध किया है।
कई बार टला मामला, अब फैसले की उम्‍मीद
लालू की जमानत याचिका एक बार खारिज हो चुकी है। करीब तीन महीने पहले भी लालू की ओर से उनके वकील ने जमानत के लिए याचिका दाखिल कर कहा था कि लालू की आधी सजा पूरी हो चुकी है। वे इस मामले को लेकर अपील में भी गए हैं। उनकी सेहत भी ठीक नहीं है। लिहाजा अब उन्‍हें जमानत दे देनी चाहिए। हालांकि तब उनकी आधी सजा पूरी नहीं होने का हवाला देकर याचिका खारिज कर दी गई थी।

अन्य समाचार