लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत,साढ़े तीन साल बाद जेल से आएंगे बाहर

झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand HC) ने आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को चारा घोटाले से जुड़े दुमका ट्रेजरी केस (Dumka Treasury Case) में जमानत दे दी है.

लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले (Fodder Scam) से जुड़े कई मामलों में सजा सुनाए जाने के बाद से जेल में बंद हैं.
सभी मामलों में कुल-मिलाकर लालू प्रसाद यादव को 14 साल की जेल हुई थी. पुराने मामलों में उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है. अब दुमका ट्रेजरी केस में जमानत मिलने के बाद लालू साढ़े तीन साल बाद रिहा हो सकेंगे.
आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद जी को ज़मानत मिली।
लगातार बीमार चल रहे थे लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव लंबे वक्त से लगातार बीमार चल रहे थे. जनवरी में तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें रिम्स, रांची में भर्ती करवाया गया था. उस दौरान उन्हें न्यूमोनिया से ग्रसित पाया गया था और उनके फेंफड़ों में संक्रमण फैल गया था. लालू प्रसाद यादव को तब सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी. तब उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था, जो नेगेटिव आया था. लालू प्रसाद यादव की इससे पहले हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है.
लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने से आरजेडी कार्यकर्ताओं में भारी खुशी का माहौल है. आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने खुशी जाहिर करते हुए न्यायालय के प्रति आभार जताया है.
उन्होंने कहा कि "अब लालू प्रसाद यादव की चिकित्सकीय व्यवस्था बेहतर तरीके से हो पाएगी. उनको जमानत मिलने से उनके चाहने वाले करोड़ों लोगों के दिल में एक नई उर्जा का संचार हुआ है."

अन्य समाचार