पश्चिम बंगाल चुनाव: दोपहर 3:15 बजे तक 62.40% मतदान

चुनावी की खबरों से लेकर से खेल और बॉलीवुड से अर्थव्यवस्था तक की ताजा खबरें आप यहां पढ़ सकते हैं. भारत में कोरोना वायरस के रोजाना बढ़ते मामलों ने सरकार से लेकर जनता की परेशानी बढ़ा दी . तो वहीं पश्चिम बंगाल में शनिवार को विधानसभा चुनाव के 5वें फेज के लिए वोटिंग हो रही है. इस फेज में 45 सीटों के लिए होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार बुधवार शाम को थम गया था.

बंगाल चुनाव: दोपहर 3:15 बजे तक 62.40% मतदान
चुनाव आयोग ने बताया है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में दोपहर 3:15 बजे तक 62.40% मतदान हुए हैं.
उत्तराखंड: जंगलों में लगी आग बुझाने के लिए पंजाब के बठिंडा से NDRF की टीम टिहरी गढ़वाल पहुंची.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे.
पीएम ने ममता पर हमला बोलते हुए कहा- दीदी को मां गंगा और श्री राम, इन दोनों नामों से ही घृणा है. दीदी गंगा के किनारे बसे भारतीयों को गाली देती हैं, उनकी आस्था, भाषा, पहनावे का अपमान करती हैं.
दोपहर 2 बजे तक 54.70%
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में दोपहर 2 बजे तक 54.70% मतदान हुए हैं
पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण दिनाजपुर ज़िले के गंगारामपुर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे
भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस वैक्सीन की 30 लाख से ज्यादा डोज लगाई गई
भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस वैक्सीन की 30 लाख से ज़्यादा डोज लगाई गईं. देश में अब वैक्सीनेशन का कुल आंकड़ा 12 करोड़ के क़रीब पहुंच गया है
रेलवे स्टेशन पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना
रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने पर भारतीय रेलवे 500 रुपये का जुर्माना लगाएगा
पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में रैली के दौरान ममता सरकार पर जमकर हमला. बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया, जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं. मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है.
पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसनसोल में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे.
पश्चिम बंगाल में साढे 11 बजे तक 36.02 फीसदी वोटिंग
पश्चिम बंगाल में पांचवें फेज के लिए वोटिंग चल रही है. सुबह 11 बजे तक क 36.02 फीसदी वोटिंग हुई.
लखनऊ: DM अभिषेक प्रकाश के कोरोना से संक्रमित होने के बाद IAS अधिकारी रोशन जैकब कोविड प्रबंधन के लिए DM प्रभारी नियुक्त किया गया.
कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी को कोरोना
कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्वामी भी कोरोना पॉजिटिव
दीप सिद्धू को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली बेल
26 जनवरी को दिल्ली हिंसा मामले में गिरफ्तार दीप सिद्धू को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत
उत्तराखंड में 67 हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव
उत्तराखंड में 67 हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं,
कर्फ्यू की वजह से मजदूर परेशान
भोपाल में लागू कोरोना कर्फ्यू के दौरान दिहाड़ी मज़दूरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एक मजदूर ने बताया,"हम मजदूरी के लिए रोज यहां 8:30 बजे आ जाते हैं, लेकिन पुलिस हमें यहां से भगा देती है. हमारे पास कुछ खाने-पीने के लिए नहीं है, हमें काम नहीं मिल रहा.
भोपाल में दुकानें बंद
मध्य प्रदेश: कोरोना कर्फ्यू के दौरान भोपाल में दुकानें बंद, सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 12 अप्रैल से लेकर 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू किया है.
कोरानावायरस पर सीएम की बैठक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना वायरस की स्थिति पर समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में कोविड प्रबंधन के नोडल मंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारी हिस्सालेंगे.
भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड के 2,34,692 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,45,26,609 हुई. 1,341 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,75,649 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 16,79,740 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,26,71,220 है.
तमिल एक्टर विवेक का चेन्नई के अस्पताल में निधन
तमिल एक्टर विवेक का चेन्नई के अस्पताल में निधन हो गया है. वह 59 साल के थे. विवेक को 16 अप्रैल को हार्ट अटैक आने के बाद चेन्नई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया था.
पीएम मोदी ने ट्टीट कर बताया कि उन्होंने आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की. और सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना. सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं.
भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 26,49,72,022 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 14,95,397 सैंपल कल टेस्ट किए गए.
गुजरात में कोविड के 8,920 नए मामले, 94 मौतें
गुजरात में शुक्रवार को कोविड के नए मामलों ने एक बार फिर पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 8,920 तक जा पहुंचा और 94 मौतें होने के साथ मरने वालों की कुल संख्या 5,170 हो गई। 8,920 नए मामलों के साथ संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3,84,688 हो गई.
कर्नाटक: बेलगावी लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान चल रहे हैं
गौतम देब ने मतदान किया
सिलीगुड़ी के बूथ नंबर 173 में पश्चिम बंगाल के मंत्री गौतम देब ने मतदान किया.
मदन मित्रा ने मतदान किया
पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस के नेता मदन मित्रा ने विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर 24 परगना जिले के कमरहटी में मतदान किया.
तेलुगू अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण हुए कोविड पॉजिटिव
तेलुगू अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए. उनके फ|र्महाउस में उनका इलाज चल रहा है., उनकी जनसेना पार्टी के बयान में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई. बयान में कहा गया, जनसेना अध्यक्ष पवन कल्याण को कोरोनावायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है, विशेषज्ञ डॉक्टरों के मार्गदर्शन में उनका इलाज चल रहा है.
दिल्ली में आज से वीकेंड कर्फ्यू
राजधानी दिल्ली में लागू वीकेंड कर्फ्यू के दौरान पुलिसकर्मी वाहनों की जांच कर रहे हैं. वीकेंड कर्फ्यू सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा
पीएम ने की वोटिंग की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की. प्रधानमंत्री ने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से खासतौर पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है

अन्य समाचार