आईपीएल 2021, मैच 9: मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (एमआई बनाम एसआरएच) - एमआई पूर्व निर्धारित प्लेइंग इलेवन

पांच बार के आईपीएल विजेता और आईपीएल 2021 के गत विजेता, मुंबई इंडियंस (एमआई) अब एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपक, चेन्नई) में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ खेलेंगे। आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए यह तीसरा मैच होगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत सलामी बल्लेबाजों की आखिरी गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ दो विकेट की हार के साथ करने के बाद, मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराया ) लो-स्कोरिंग के चक्कर में 10 रन से।

रोहित शर्मा (C)
कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2021 के पहले गेम में सिर्फ 19 रन पर रन आउट हो गए, लेकिन उन्होंने इस सीज़न के दूसरे गेम में 43 रन बनाए। अंतत: उनकी बल्लेबाजी उस दूसरे खेल में उनकी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तक साबित हुई क्योंकि मुंबई इंडियंस ने आखिरकार उस मैच को जीत लिया।
क्विंटन डी कॉक (wk)
दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर क्विंटन डी कॉक ने अपने आखिरी मैच में आईपीएल 2021 का अपना पहला मैच खेला जहां उन्होंने केवल दो रन बनाए। हालाँकि उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय मैच में 80 रन बनाए, लेकिन वर्तमान में डी कॉक अपनी निरंतरता बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव इस समय बल्ले से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल 2021 के पहले मैच में महत्वपूर्ण 31 रन बनाने के बाद, उन्होंने केकेआर के खिलाफ 56 रन बनाए। अपने निरंतर प्रदर्शन के साथ, भारतीय क्रिकेटर में वर्तमान में भारी आत्मविश्वास है।
इशान किशन
युवा बल्लेबाज इशान किशन अब एक गुणवत्ता वाले बल्लेबाज के रूप में सुधरे हैं क्योंकि वह अपने बल्ले से बड़ी परिस्थितियों को संभाल सकते हैं। हालाँकि, इस आईपीएल 2021 के अपने पहले दो मैचों में, इशान ने केवल 29 रन बनाए। लेकिन टीम प्रबंधन वास्तव में अच्छी तरह जानता है कि वह मुंबई इंडियंस के लिए कितना महत्वपूर्ण है।
हार्दिक पांड्या
हालांकि हार्दिक पांड्या अभी भी अपनी फिटनेस के मुद्दों के कारण नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, वह वर्तमान में बल्ले से बहुत अच्छे फॉर्म में हैं क्योंकि उन्होंने हाल ही में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले दो मैचों में केवल 28 रन बनाए हैं, वह सही समय पर गेंदों को शक्तिशाली तरीके से तोड़ सकते हैं।
क्रुणाल पांड्या
मुंबई इंडियंस के आखिरी गेम के दौरान, क्रुणाल पांड्या ने गेंद के साथ एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि उनके 4-0-13-1 ने अचानक अपनी टीम के लिए जीत के अवसर का निर्माण किया जिसे उन्होंने अंततः हड़प लिया। उस रात, क्रुनाल ने कुल 13 डॉट गेंदें दीं, जबकि उन्होंने एक सीमा नहीं दी।
इसके अलावा, वर्तमान में, क्रुणाल पहले दो मैचों में केवल 22 रन बनाने के बावजूद एक बल्लेबाज के रूप में बहुत अच्छे फॉर्म में हैं।
किरोन पोलार्ड
कैरेबियाई क्रिकेटर किरोन पोलार्ड अब आम तौर पर अपनी टीम के लिए खेल-बदलते भूमिका निभाते हैं। हालांकि उन्होंने इस आईपीएल 2021 में केवल 12 रन बनाए हैं, वह बहुत जल्द अपने परिचित रूप में लौट सकते हैं। हाल ही में हुए T20I मैच में अकीला दानंजय के एक ओवर में उनके क्रिकेट के छक्के को हर क्रिकेट फैन आज भी याद करता है।
जयंत यादव
जबकि चेन्नई की पिचें धीमे गेंदबाजों का समर्थन कर रही हैं, वहीं ऑफ स्पिनर जयंत यादव उपयोगी हो सकते हैं क्योंकि वह बेहतरीन दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर मार्को जानसन की तुलना में टीम के लिए बेहतर अतिरिक्त विकल्प ला सकते हैं।
राहुल चाहर
मुंबई इंडियंस के पिछले मैच के दौरान युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर मैच के हीरो थे। आईपीएल 2021 के पहले मैच में उन्होंने 0/43 के महंगे गेंदबाजी आंकड़े का अनुभव करने के बाद, राहुल के पास 4-0-27-4 के गेंदबाजी आंकड़े थे, क्योंकि उन्होंने केकेआर के खिलाफ शानदार जीत का दावा किया था।
जसप्रीत बुमराह
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हमेशा हर प्रारूप में एक उपयोगी गेंदबाज हैं। आईपीएल 2021 के पहले मैच में उन्होंने 2/28 के गेंदबाजी आंकड़े दिए थे, बुमराह ने अपने अंतिम गेम में 4-0-28-0 के अन्य नियंत्रित गेंदबाजी के आंकड़े दिए, जिसमें अनुशासित डेथ ओवर भी शामिल थे क्योंकि उन्होंने दो ओवरों में केवल 12 रन दिए थे। उस अवधि में (महत्वपूर्ण 19 वें ओवर में 4 रन बनाए)।
ट्रेंट बोल्ट
न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट ने इस आईपीएल 2021 में पहले ही तीन विकेट ले लिए हैं। आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ 1/36 के गेंदबाजी के आंकड़े के बाद, बाउल्ट ने अपने अंतिम खेल में 2/27 के गेंदबाजी आंकड़े भी लिए थे। ।

अन्य समाचार