बिहार में डरा रही कोरोना की रफ्तार, शनिवार को 7,870 नए मामले, एक्टिव केस 40 हजार के करीब

बिहार में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

24 घंटे में 7,870 नए मरीजों की पहचान
राजधानी पटना में 12,118 एक्टिव केस
Bihar Corona Latest Update: बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. राज्य में शनिवार को रिकॉर्ड 7,870 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है. इसके बाद कोविड-19 संक्रमित एक्टिव केस की संख्या 39,497 तक पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 1,804 है. बिहार में राजधानी पटना में बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ाई है. अकेले पटना में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 12,118 है.
बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन या सिर्फ वीकेंड कर्फ्यू, CM नीतीश कुमार कल करेंगे फैसला, पढ़ें अब तक का Corona Update
राजधानी पटना कोरोना का डेंजर जोन
बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के शनिवार को जारी आंकड़ों (शाम 4 बजे तक) से पता चलता है पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में कोरोना के 1,898 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा भागलपुर, बेगूसराय, गया, पश्चिमी चंपारण में लगातार मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में गया में 610, मुजफ्फरपुर में 541, बेगूसराय में 326, भागलपुर में 322, पूर्वी चंपारण में 269 संक्रमण के नए मामले आए हैं.
अगर स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को देखें तो पिछले 24 घंटे में एक लाख से ज्यादा सैंपल की जांच की गई है. बिहार में कुल 2.5 करोड़ से ज्यादा जांच की जा चुकी है. कुल कोरोना मरीजों के ठीक होने की संख्या 2.74 लाख है. वहीं, नए 7,870 मामलों के जुड़ने के बाद कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 39,497 हो चुकी है. बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 86.93 है.
Lalu Yadav News: लालू से मिलने AIIMS पहुंचीं राबड़ी और मीसा भारती, तेजस्वी ने बताया कब अपने घर बिहार लौटेंगे लालू यादव
सीएम नीतीश की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर नजर
बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच लॉकडाउन की आहट भी सुनाई दे रही है. इस पर अभी तक राज्य सरकार की तरफ से कोई फैसला नहीं लिया गया है. राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में शनिवार को हुई सर्वदलीय बैठक में राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण और उससे निपटने के कदमों पर विचार किया गया. इस सर्वदलीय बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी सामने नहीं आई है. इतना पता चला है कि रविवार को सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जरूरी जानकारी देंगे.

अन्य समाचार