स्नातक नामांकन: डीएसडब्ल्यू पर मोबिल फेंक छात्रों ने जताया विरोध

स्नातक नामांकन में धांधली को लेकर जयप्रकाश विश्वविद्यालय के छात्र संकाय अध्यक्ष पर आक्रोशित छात्रों ने मोबिल फेंक कर विरोध जताया। आरएसए के संरक्षक गुलशन यादव ने कहा कि छात्र संकाय अध्यक्ष अपने आवास पर बुलाकर अवैध लोगों के माध्यम से स्नातक की चौथी मेघा सूची में अर्हता पूरा नही करने वालो को भी शामिल किया है। जो छात्र -छात्रा बिना किसी बिचौलियों के सामान्य रूप से नामांकन के लिए आवेदन दिया उसको फाड़ कर फेंक दिया गया है। इस पर आक्रोशित छात्रों ने मोबिल फेंक कर अपनी अंदर के आक्रोश को शांत किया है। ऐसे पदाधिकारियों को संगठन सबक सिखाने का प्रयास करेगी। जयप्रकाश विश्वविद्यालय में अराजकता किसी भी कीमत पर संगठन बर्दाश्त नहीं करेगी।

शोध विद्यार्थी संगठन के नेताओं ने कहा कि लोकतांत्रिक ढंग से मांग करते -करते संगठन थक गया हैं लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन आंख बंद कर अपने मन की कर रहा है। गरीब छात्र -छात्रा की आवाज को कोई सुनने वाला नहीं है। गरीब दलित ,अति पिछड़ा समाज के छात्र-छात्राओं की आवाज बनने के लिए जिन कार्यकर्ताओ ने अफसर को सबक सिखाने का काम किया है, उसकी पहचान कर जल्द ही उसके साहसिक कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा। 
मालूम हो कि जय प्रकाश विवि के पूर्व कुलपति डॉ डी के गुप्ता, पूर्व कुलपति डॉ एस एन दुबे,डिस्टेन्स एडुकेशन के कोऑर्डिनेटर पर भी मोबिल फेका जा चुका है। विवि के इतिहास में मोबिल फेंकने की नयी घटना नही है। उधर, विवि प्रशासन इस तरह की घिनौना हरकत करने वाले छात्र की पहचान में जुट गयी है। पहचान होने के बाद विवि प्रशासन कार्रवाई करेगा। डीएसडब्ल्यू से भी बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका मोबाइल बन्द था।

अन्य समाचार