कोरोना: सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- एक साल की तैयारी के बावजूद कोरोना महामारी का खतरा बरकरार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को जमकर लताड़ा. सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश में रोष पैदा कर दिया है. साथ ही कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए तैयार होने के बावजूद इस महामारी ने हमें फिर से पकड़ लिया गया है।

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को टीकाकरण के उम्मीदवारों के लिए 25 साल और उससे अधिक उम्र के टीकाकरण के लिए अपनी प्राथमिकता पर पुनर्विचार करना चाहिए. साथ ही अस्थमा, एनजाइना, डायबिटीज, किडनी और लिवर जैसी बीमारी से पीड़ित युवाओं का भी प्राथिमकता के आधार पर टीकाकरण करना चाहिए.
सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से संकट की घड़ी में लोगों के लिए काम करने की अपील की. उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा माना है कि कोरोना महामारी से लड़ना एक राष्ट्रीय चुनौती है, जिसे दलगत राजनीति से ऊपर रखा जाना चाहिए. सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना से हो रही लगातार मौतों ने परिवारों को तोड़ दिया है. लोगों का बचाया हुआ पैसे सिर्फ स्वास्थ्य सेवा पर खर्च हो रहा है.
रोज अस्पतालों में बेड्स और चिकित्सा उपकरणों की कमी की खबरें पढ़ने को मिल रही है. इसके अलावा मीडिय रिपोर्ट में लगातार कोरोना वैक्सीन, रेमेडिसविर सहित जीवन रक्षक दवाओं की भी कमी की बात कही जा रही है. कोरोना की स्थिति पर पार्टी के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद सोनिया गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे अपने पत्र का उल्लेख किया. सोनिया गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से बात की है और संबंधित मंत्रियों को समय-समय पर राहत के लिए अनुरोध कर रहे हैं.
़ं- MI vs SRH Playing 11 IPL 2021: मनीष पांडे पर होगा बड़ा एक्शन! इन बदलावों के साथ उतर सकते हैं मुंबई और हैदराबाद
Coronavirus : कल सरकार ने भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भेजे थे 850 Remdesivir इंजेक्शन, आज हुए चोरी

अन्य समाचार