MP: सीएम शिवराज बोले- ऑक्सीजन मशीनों की आपूर्ति रोक रही महाराष्ट्र सरकार

देश भर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन को लेकर ठन गई है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को आरोप लगाया है कि 'महाराष्ट्र सरकार, मध्यप्रदेश के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन रोकने को लेकर इसे बनाने वाली कंपनियों पर दवाब बना रही है.

दरअसल, शनिवार शाम को मुख्यमंत्री कोरोना समीक्षा बैठक कर रहे थे. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अफसर उन्हें कोरोना काल में बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन आपूर्ति और रेमडिसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता पर प्रेजेंटेशन दे रहे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री भी अफसरों को दिशा-निर्देश दे रहे थे.
बैठक के दौरान जब ऑक्सीजन का मुद्दा आया तो शिवराज ने कहा कि 'महाराष्ट्र सरकार मध्यप्रदेश के कंसंट्रेटर रोकने को लेकर दवाब बना रही है. मध्यप्रदेश ने पहले कंसंट्रेटर के ऑर्डर दिए थे. अब उन्हें न भेजने के लिए महाराष्ट्र सरकार निर्माता कंपनियों पर दवाब बना रही है कि मध्यप्रदेश से पहले महाराष्ट्र को आपूर्ति दें.'
मुख्यमंत्री ने बताया कि 'मध्यप्रदेश में 2 हजार ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर मशीनों की पहली खेप आ चुकी है और दूसरी खेप में 650 मशीनें आएंगी. इसके अलावा, जिला स्तर पर कलेक्टरों ने करीब 1300 मशीनें खरीद ली हैं'.
आपको बता दें कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन बिजली से चलने वाला एक उपकरण है जिससे कोरोना से गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों को ऑक्सीजन दी जाती है. जिससे उनके शरीर में ऑक्सीजन लेवल कम ना हो. बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर इन दिनों इस मशीन की बहुत मांग है.
और पढ़ें

अन्य समाचार